whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Hyundai Share Price: हुंडई का IPO लिस्ट होते ही धड़ाम, पर कहानी में है बड़ा ट्विस्ट!

Hyundai Motor Share Price: देश के सबसे बड़े आईपीओ पर दांव लगाने वालों को आज बड़ा झटका लगा है। इस वक्त हुंडई मोटर के शेयर में 4% से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है, लेकिन क्या आप जानते हैं ग्लोबल एनालिस्ट का रुख हुंडई को लेकर काफी पॉजिटिव है।
11:42 AM Oct 22, 2024 IST | Sameer Saini
hyundai share price  हुंडई का ipo लिस्ट होते ही धड़ाम  पर कहानी में है बड़ा ट्विस्ट

Hyundai Motor India Limited Share Market Listing Price: आज यानी 22 अक्टूबर को देश के सबसे बड़े आईपीओ हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड की शेयर बाजार में एंट्री हो चुकी है। इसी के साथ इस वक्त (11:30 बजे) हुंडई का शेयर प्राइस 4 परसेंट से ज्यादा की गिरावट के साथ 1875 के आसपास कारोबार कर रहा है। जबकि लिस्टिंग के टाइम शेयर में 1.33 परसेंट की गिरावट देखने को मिली थी। जिसका सीधा मतलब है कि इन्वेस्टर्स को लिस्टिंग पर कोई प्रॉफिट नहीं मिला। उल्टा इसकी जगह निवेशकों को नुकसान हुआ है। हालांकि, लिस्टिंग के बाद इसमें थोड़ी रिकवरी भी देखने को मिली है लेकिन अभी ये शेयर लगातार गिर रहा है।

Advertisement

फिलहाल न लें टेंशन, जानें क्यों...

बता दें कि लिस्टिंग के बाद शेयर में उतार-चढ़ाव आना सामान्य है। ग्लोबल एनालिस्टों की राय को ध्यान में रखते हुए, लंबी अवधि में शेयर में बढ़ोतरी की संभावना ज्यादा है। हालांकि कंपनी का फ्यूचर परफॉर्मेंस ही शेयर की कीमत तय करेगा। दूसरी तरफ जापानी ब्रोकरेज फर्म नोमुरा ने हुंडई पर बाय रेटिंग दी है। साथ ही फर्म ने 2,472 रुपए इसका टारगेट प्राइस बताया है।

Hyundai Motor India Limited Share Market Listing Price

Advertisement

ये भी पढ़ें: मौका! अपने पोर्टफोलियो में अभी ऐड करें ये मल्टीबैगर स्टॉक, एक साल में 200% से ज्यादा का रिटर्न

Advertisement

आगे क्या करें?

  • अधिक जानकारी जुटाएं: हुंडई के बिजनेस मॉडल, कॉम्पिटिटर्स और फ्यूचर प्लान्स के बारे में और जानकारी जुटाएं।
  • विश्लेषकों की राय पर ध्यान दें: अलग-अलग विश्लेषकों की राय को समझें।
  • अपने इन्वेस्टमेंट गोल्स को समझें: यह निवेश आपके इन्वेस्टमेंट गोल्स के मुताबिक है या नहीं, यह चेक करें।
  • जल्दबाजी में फैसले न लें: शेयर बाजार में इन्वेस्टमेंट हमेशा जोखिम के साथ जुड़ा होता है। इसलिए, किसी भी फैसले को लेने से पहले अच्छी तरह से सोचें।

सावधान रहने की जरूरत

दरअसल हुंडई आईपीओ का लिस्टिंग इन्वेस्टर्स के लिए थोड़ा सा निराशाजनक रहा है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कंपनी का फ्यूचर खराब है। ग्लोबल एनालिस्टों का बुलिश रुख कंपनी के लॉन्ग टर्म परफॉर्मेंस के बारे में सकारात्मक संकेत देता है। हालांकि, निवेशकों को अभी भी सावधान रहने और ज्यादा जानकारी जुटाने की जरूरत है।

(Disclaimer: यह जानकारी केवल सूचना के उद्देश्य से है और इसे निवेश सलाह के रूप में नहीं लेना चाहिए। किसी भी निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से परामर्श करें। न्यूज24 शेयर खरीदने-बेचने या आईपीओ या म्यूचुअल फंड लेने के लिए रेकमेंड नहीं करता)

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो