whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मर्सीडीज से लेकर रोल्‍स रॉयस समेत 400 कारों के मालिक, करोड़ों की कमाई, फिर भी लोगों के क्यों बाल काटता है यह शख्स

Barber Ramesh Babu Success Story : देश में ऐसे भी लोग हैं, जो 400 कारों के मालिक हैं और जिनकी सालाना कमाई करोड़ों में है। इसके बाद भी यह शख्स लोगों के बाल काटता है। आइए जानते हैं कि कौन है वो अरबपति नाई?
10:41 PM Aug 19, 2024 IST | Deepak Pandey
मर्सीडीज से लेकर रोल्‍स रॉयस समेत 400 कारों के मालिक  करोड़ों की कमाई  फिर भी लोगों के क्यों बाल काटता है यह शख्स
लोगों के बाल काटता है ये अरबपति शख्स।

Barber Ramesh Babu Success Story : भारत अरबपतियों की लिस्ट में पूरी दुनिया में तीसरे नंबर है। गरीब व्यक्ति अपनी मेहनत और लगन से अमीरों की लिस्ट में शामिल हो रहे हैं। ऐसे ही व्यक्ति के बारे में जानेंगे, जिसके पास 400 से अधिक गाड़ियां हैं और उनकी कुल संपत्ति लगभग 1,200 करोड़ रुपये है, लेकिन वे आज भी लोगों के बाल काटते हैं। आइए जानते हैं कि कौन हैं रमेश टूर्स एंड ट्रैवल्स के रमेश बाबू? जो भारत के सबसे अमीर नाई हैं।

बेंगलुरु के एक गरीब परिवार में जन्‍मे रमेश बाबू 13 साल की उम्र में दूध की सप्लाई और अखबार बेचते थे। इस दौरान उन्होंने अपनी पढ़ाई जारी रखते हुए अपने पिता के सैलून को भी संभाला। वे हर दिन लगभग 16 घंटे काम करते थे। परिवार में पैसों की दंगी के बाद भी उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स में डिप्लोमा किया। उनकी मां लोगों के घरों में नौकरानी का काम करती थी। घर की ऐसी हालत थी कि उन्हें दो वक्त की रोटी भी नसीब नहीं होता था।

कब की थी बिजनेस की शुरुआत?

रमेश बाबू अपने परिवार में सबसे छोटे थे और उनके सिर से जल्द ही पिता का साया उठ गया था। इसके बाद उनके चाचा सैलून चलाने लगे। साल 1993 में उन्होंने अपनी सेविंग पैसों और अपने चाचा की मदद से एक मारुति ओमनी खरीदी। शुरू में वे खुद कार चलाते थे और बाद में किराए पर दे दिया। इसके बाद उन्होंने रमेश टूर्स एंड ट्रैवल्स को आगे बढ़ाने का फैसला किया और कई गाड़ियां खरीदीं।

आज भी बाल काटता है यह शख्स

रमेश बाबू के पास आज 400 से ज्यादा गाड़ियां हैं, जिनमें से 120 लग्‍जरी कारें हैं। उनके बेड़े में मर्सीडीज से लेकर रोल्‍स रॉयस शामिल हैं। 2004 में रमेश बाबू ने पहली मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास सेडान खरीदी थी। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक कई लग्जरी गाड़ियां खरीदीं। उन्होंने 18 साल की उम्र में चाचा से अपना सैलून वापस ले लिया था और फिर दो कारीगर रख लिए। आज भी वे प्यार से लोगों के बाल काटते हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो