whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

वंदे भारत में मिल रही सुविधा में भारतीय रेलवे ने किया बदलाव, फायदे में ही रहेंगे यात्री

Indian Railways Vande Bharat Train Free Water Bottle Service: भारतीय रेलवे द्वारा वंदे भारत ट्रेनों में यात्रियों के लिए फ्री पानी की बोतल की सुविधा दी जाती है। अब इसमें बड़ा बदलाव किया जा रहा है।
09:05 PM Apr 24, 2024 IST | Prerna Joshi
वंदे भारत में मिल रही सुविधा में भारतीय रेलवे ने किया बदलाव  फायदे में ही रहेंगे यात्री
Vande bharat train half litre free water bottle service

Vande bharat train 500 ml free water bottle service: देशभर में जनता ट्रेन से सफर करना ज्यादा पसंद करती है। रोजाना लाखों लोग भारतीय रेलवे से सफर करते हैं। इस बीच, वंदे भारत ट्रेनों को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। अब सभी वंदे भारत ट्रेनों में हर पैसेंजर को आधा लीटर की एक रेल नीर पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर (पीडीडब्ल्यू) बोतल मिलेगी। हालांकि, दूसरी बोतल भी मुफ्त में दी जाएगी।

बड़ी बोतल की जगह छोटी बोतल क्यों मिलेगी?

आपको बता दें कि वंदे भारत से सफर करने वाले यात्रियों को अब तक पानी की एक लीटर की बोतल मिलती थी लेकिन ज्यादातर यात्री काफी पानी छोड़ देते थे। रेलवे ने पानी की बर्बादी को कम करने के लिए यह बड़ा फैसला लिया है। भारतीय रेलवे ने महसूस किया कि काफी लोग एक लीटर वाली पानी की बोतल खत्म नहीं कर पाते, जिस वजह से पानी बर्बाद होता है।

बाकी ट्रेनों में भी हो चुका बदलाव

पहले ही भारतीय रेलवे ने शताब्‍दी ट्रेनों में भी 1 लीटर की जगह आधा लीटर पानी की बोतलें देनी शुरू कर दी थीं। हालांकि, शताब्‍दी में सफर का समय इतना ज्यादा नहीं होता। यही कारण है कि कई यात्री 1 लीटर पानी नहीं पी पाते थे। वहीं अगर बात करें वंदे भारत ट्रेनों की तो इनका ट्रैवल टाइम ज्‍यादा है। इस वजह से लोगों को लगता है कि आधा लीटर पानी शायद कम पड़ सकता है। कई लोगों को तो इसकी जानकारी ही नहीं है इसलिए वह पानी मांगते ही नहीं।

यह भी पढ़ें: RBI ने Kotak Mahindra Bank के क्रेडिट कार्ड पर लगाई रोक, कस्टमर्स पर क्या पड़ेगा असर?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो