whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

राजधानी एक्सप्रेस पर रेलवे का बड़ा अपडेट, वेटिंग हो ज्यादा तो भी मिलेगी सीट ये वादा

Addition Of Extra AC Coach In Rajdhani Express: ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे द्वारा बड़ा बदलाव किया गया है। राजधानी एक्सप्रेस में वोटिंग लिस्ट की परेशानी को देखते हुए अब इसमें एक्स्ट्रा एसी कोच लगाया जाएगा। जानें रूट डिटेल और कब से चलेगी एक्स्ट्रा कोच वाली रेल?
05:52 PM Mar 28, 2024 IST | Prerna Joshi
राजधानी एक्सप्रेस पर रेलवे का बड़ा अपडेट  वेटिंग हो ज्यादा तो भी मिलेगी सीट ये वादा
Addition Of Extra AC Coach In Rajdhani Express

Indian Railways Waiting Ticket Latest Update: भारत में रेलवे से ट्रैवल करने वाले लोगों की संख्या काफी ज्यादा है। ऐसे में, कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल हो जाता है। भारतीय रेलवे जनता की परेशानियों को दूर करने के लिए लगातार काम करता रहता है। कभी यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्पेशल ट्रेनें चलाई जाती हैं, तो कभी पहले से चल रही स्पेशल ट्रेनों की अवधि बढ़ा दी जाती है। इस बीच, यात्रियों के लिए वेटिंग लिस्ट बड़ी समस्या है। वोटिंग लिस्ट से जुड़ी दिक्कत को देखते हुए राजधानी एक्सप्रेस में एक्स्ट्रा कोच लगाया जाएगा।

किन स्टेशनों पर जाने वाली ट्रेन का नाम शामिल?

वोटिंग लिस्ट को ध्यान में रखते हुए राजधानी एक्सप्रेस में एक कोच बढ़ाया जा रहा है। अतिरिक्त यात्री यातायात क्लियर करने और लोगों की सुविधा के लिए गाड़ी संख्या 22221/22222 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-हजरत निजामुद्दीन-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस राजधानी एक्सप्रेस में थर्ड क्लास एसी का एक एक्स्ट्रा कोच स्थायी रूप से लगाने का निर्णय लिया गया है।

कब से चालू होगा एक्स्ट्रा कोच?

यह एक्स्ट्रा कोच गाड़ी संख्या 22221 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-हजरत निजामुद्दीन राजधानी एक्सप्रेस में 1 अप्रैल, 2024 से और गाड़ी संख्या 22222 हजरत निजामुद्दीन-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस राजधानी एक्सप्रेस में 02 अप्रैल, 2024 से स्टार्टिंग स्टेशन से आखिरी स्टेशन के लिए लगाया जाएगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो