whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

घर से छूमंतर हो जाएगी उमस, सिर्फ कूलर में डालें ये 2 चीजें; फिर देखें कमाल!

Indoor Humidity Reduce with Cooler: घर में चिपचिपाहट और उमस होने से आप भी परेशान हैं? अगर हां, तो इसके लिए कूलर में दो चीजों को डाल दें जिसके बाद कमरे में अच्छी खासी ठंडक हो सकती है।
12:35 PM Aug 23, 2024 IST | Simran Singh
घर से छूमंतर हो जाएगी उमस  सिर्फ कूलर में डालें ये 2 चीजें  फिर देखें कमाल
घर की उमस को दूर कैसे करें

Indoor Humidity Reduce with Cooler: बरसाती मौसम में घर के अंदर एक अलग ही उमस हो जाती है। शरीर में चिपचिपाहट और गर्मी का अधिक महसूस होने लगती है। ऐसे में दिन भर AC को चालू रखा जाए, ये भी संभव नहीं है। ऐसे में बिजली का बिल भी महीने के आखिरी में लंबा-चौड़ा आ सकता है। एयर कंडीशनर चलाने से अधिक बिजली बिल आने के डर के कारण लोग घरों में कूलर का भी इस्तेमाल करते हैं। वहीं, क्या आप जानते हैं कि गर्मी और उमस को दूर करने के लिए कूलर भी फायदेमंद हो सकता है। बस कूलर को एक ट्रिक (Cooler Using Tips and Tricks) के साथ चलाना होगा।

घर से छूमंतर हो जाएगी उमस!

घर में AC नहीं है फिर भी आप उमस को छूमंतर कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको कूलर को इस्तेमाल करने की कमाल की टिप्स जाननी होगी। इस टिप्स में हम आपको किचन में मौजूद दो चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका इस्तेमाल कर आप उमस से छुटकारा पा सकते हैं। आइए जानते हैं कि कूलर में किन दो चीजों को डालने से घर की उमस को खत्म किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- Window AC भी आपको पहुंचा सकता है जेल! जानें क्या कहता है भारतीय कानून

नमक का करें इस्तेमाल

विशेषज्ञों का कहना है कि कूलर में नमक डालने से कमरे में कम तापमान बना रहता है और ठंडक भी रहती है। घर में अगर उमस हो जाए तो आप कूलर में नमक डाल सकते हैं, लेकिन ये बर्फ के साथ ही काम का साबित हो सकता है। इस ट्रिक से कमरे की उमस को दूर किया जा सकता है।

आइस क्यूब का करें यूज

कूलर चलाकर कमरे को ठंडा करना है तो बर्फ के टुकड़े का इस्तेमाल करें। कूलर के पानी में बर्फ के टुकड़ों को डालें, जिसके साथ नमक को डालने कमरा ठंडा रहेगा और घर की उमस दूर हो सकेगी। कमरे की सारी उमस को बर्फ के टुकड़े और नमक से कम किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- इस कारण ठंडी हवा देना बंद कर देता है AC, जानकर ऐसे पाएं राहत

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो