whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Energy Mission Machineries कंपनी का आया IPO, इन तीन में अप्लाई करने का आखिरी दिन

Energy Mission Machineries IPO Opens : आज Energy Mission Machineries कंपनी का IPO खुल गया है। जो निवेशक इसे खरीदना चाहते हैं, बुक कर सकते हैं। वहीं आज तीन कंपनियों के IPO में रकम लगाने का आखिरी दिन है।
10:24 AM May 09, 2024 IST | Rajesh Bharti
energy mission machineries कंपनी का आया ipo  इन तीन में अप्लाई करने का आखिरी दिन
Energy Mission Machineries (India) Ltd का IPO खुल गया है।

Energy Mission Machineries IPO Opens Today : मई के महीने में एक के बाद एक कंपनियों के IPO आ रहे हैं। आज यानी गुरुवार को Energy Mission Machineries (India) Ltd का IPO खुल गया है। अगर आप IPO के जरिए शेयर मार्केट में निवेश करते हैं तो इस कंपनी के IPO को बुक करा सकते हैं। वहीं दूसरी ओर आज तीन कंपनियों के IPO बुक कराने का आखिरी दिन है। अगर आपने अभी तक इन कंपनियों के IPO को बुक नहीं किया है तो अभी भी बुक करा सकते हैं।

कंपनी मेटल से जुड़ी कई चीजों में करती है बिजनेस

Energy Mission Machineries (India) Ltd मेटल से जुड़ी कई मशीनों को बनाने का कारोबार करती है। यह कंपनी उन कंपनियों के लिए मशीन बनाती है जो मेटल फेब्रिकेशन से जुड़ी हैं। कंपनी अपने प्रोडक्ट अमेरिका, स्विट्जरलैंड, रूस, नेपाल, यूएई और सऊदी अरब भेजती है।

IPO

Energy Mission Machineries (India) Ltd का IPO खुल गया है।

41 करोड़ रुपये जुटाएगी कंपनी

कंपनी IPO के जरिए 41.15 करोड़ रुपये जुटाएगी। इसके लिए कंपनी 29.82 लाख फ्रेश इश्यू जारी करेगी। कंपनी इस पैसे का इस्तेमाल गुजरात में मौजूद एक यूनिट के कंस्ट्रक्शन को बढ़ाने में लगाएगी। साथ ही कंपनी नए प्लांट और मशीनरी में भी इस रकम को खर्च करेगी। इसके अलावा जनरल कॉपरेट के लिए भी IPO से मिली रकम खर्च की जाएगी।

1,38,000 रुपये करने होंगे निवेश

कंपनी ने एक शेयर का प्राइज बैंड 131 रुपये से 138 रुपये के बीच रखा है। एक लॉट में 1000 शेयर हैं जिनकी वैल्यू 1,38,000 रुपये है। एक निवेशक अधिकतम एक लॉट ही बुक करा सकता है। IPO की डिटेल्स इस प्रकार है:
IPO जारी होने की तारीख : 9 मई
IPO बंद होगा : 13 मई
अलॉटेमेंट : 14 मई
रिफंड : 15 मई
डीमैट में क्रेडिट : 15 मई
लिस्टिंग : 16 मई

यह भी पढ़ें : आज तीनों IPO की दमदार लिस्टिंग; सभी ने दिया 90 फीसदी रिटर्न, निवेशकों की आ गई मौज

इन कंपनियों में निवेश का आज आखिरी दिन

इस समय तीन और कंपनियों में निवेश का आज आखिरी मौका है। इनमें Refractory Shapes Limited, Winsol Engineers Limited और Finelistings Technologies शामिल हैं। इन तीनों कंपनियों के IPO की लिस्टिंग 14 मई को होगी।

Disclaimer : शेयर मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा हो सकता है। इसलिए इसमें निवेश करने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर ले लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो