whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

विराट कोहली की कंपनी Go Digit का 15 मई को आएगा IPO, जानें- पूरी डिटेल

Virat Kohli Go Digit IPO Opens on 15 May : मई में एक और कंपनी के IPO की तारीख सामने आ गई है। यह कंपनी Go Digit है। इस कंपनी में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की हिस्सेदारी है।
02:20 PM May 09, 2024 IST | Rajesh Bharti
विराट कोहली की कंपनी go digit का 15 मई को आएगा ipo  जानें  पूरी डिटेल
15 मई को आएगा GoDigit का IPO

Virat Kohli Go Digit IPO Opens on 15 May : क्रिकेट की पिच पर जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे विराट कोहली अब शेयर मार्केट में भी कदम रखने जा रहे हैं। उनकी कंपनी Go Digit का 15 मई को IPO (Initial public offering) आ रहा है। इस कंपनी में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की करीब 45 फीसदी हिस्सेदारी है। IPO के बाद भी इस कंपनी में इन दोनों की हिस्सेदारी पहले की ही तरह बनी रहेगी। अगर आप IPO के जरिए शेयर मार्केट में निवेश करना चाहते हैं तो आपको लिए अच्छा ऑप्शन है।

GoDigit IPO

15 मई को आएगा Go Digit का IPO

यह काम करती है कंपनी

Go Digit कंपनी इंश्योरेंस से जुड़ा कारोबार करती है। यह मोटर इंश्योरेंस, हेल्थ इंश्योरेंस, ट्रैवल इंश्योरेंस, प्रॉपर्टी इंश्योरेंस आदि मुहैया कराती है। कोई भी ग्राहक किसी भी इंश्योरेंस को अपनी जरूरत के अनुसार खरीद सकता है। कंपनी अभी तक 70 से ज्यादा प्रोडक्ट लॉन्च कर चुकी है।

कंपनी जुटाएगी 1,130.48 करोड़ रुपये

इस IPO के जरिए कंपनी 1,130.48 करोड़ रुपये जुटाएगी। इसमें कंपनी 1125 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी करेगी। वहीं 5.48 करोड़ रुपये के OFS (Offer For Sale) जारी होंगे। OFS वे शेयर होते हैं जिन्हें कंपनी का कोई प्रमोटर बेचता है। ये प्रमोटर के हिस्से के शेयर होते हैं।

यह भी पढ़ें : Energy Mission Machineries कंपनी का आया IPO, इन तीन में अप्लाई करने का आखिरी दिन

जानें, कितनी होगी शेयर की कीमत

कंपनी के एक शेयर का प्राइज बैंड क्या होगा, अभी इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। माना जा रहा है कि एक शेयर का प्राइज बैंड 258 रुपये से 265 रुपये हो सकता है। वहीं एक लॉट में कितने शेयर होंगे, अभी इसके बारे में भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। IPO की डिटेल्स इस प्रकार है:
IPO जारी होने की तारीख : 15 मई
IPO बंद होगा : 17 मई
अलॉटेमेंट : 21 मई
रिफंड : 22 मई
डीमैट में क्रेडिट : 22 मई
लिस्टिंग : 23 मई

Disclaimer : शेयर मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा हो सकता है। इसलिए इसमें निवेश करने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर ले लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो