होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IRCTC का Ayodhya दर्शन पैकेज; कम खर्च में कीजिए राम नगरी के दर्शन

IRCTC Ayodhya Package: अयोध्या पवित्र सरयू नदी के तट पर स्थित एक शहर है। उत्तर प्रदेश में यह अयोध्या जिला और अयोध्या मंडल का मुख्यालय है। अयोध्या, जिसे साकेत के नाम से भी जाना जाता है, भारत का एक प्राचीन शहर है। इस शहर के दर्शन करने का खास मौका मिल रहा है।
04:10 PM Oct 05, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

IRCTC Ayodhya Package: IRCTC अयोध्या यानी राम नगरी के दर्शन करने का एक खास मौका दे रहा है। IRCTC ने नवरात्र स्पेशल एक पैकेज निकाला है जिसमें दो दिन तक अयोध्या में रहने का खास मौका मिलेगा। इस पैकेज में अयोध्या शहर के तमाम बड़े मंदिरों और ऐतिहासिक जगहों का भ्रमण कर सकते हैं। इसके लिए आपको IRCTC की साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ये पैकेज 9 हजार रुपये से शुरू हो रहा है, जिसमें परिवार के साथ यात्रा करने वालों के लिए अलग-अलग कीमत निर्धारित की गई है।

Advertisement

कितना आएगा खर्च?

इस पैकेज का खर्च बहुत ही कम रखा गया है, ताकि आम लोग राम नगरी के दर्शन कर सकें। IRCTC एक रात और 2 दिन के लिए ये पैकेज लेकर आया है। इसमें सिंगल (Single Occupancy) 16020 रुपये, डबल (Double Occupancy) 11040 रुपये, ट्रिपल (Triple Occupancy) 9510 रुपये, चाइल्ड विद बेड Child (05-11 years) 9170 रुपये और चाइल्ड विदाउट बेड Child (05-11 years) 8970 रुपये का खर्च आएगा।

ये भी पढ़ें: नवरात्रि पर कीजिए शिव की नगरी के दर्शन! IRCTC दे रहा सस्ते में घूमने का मौका

किन जगहों की कराई जाएगी सैर?

इस पैकेज में सरयू घाट (Saryu Ghat), रामलला मंदिर (Ram Lalla Temple) के पहले दिन दर्शन कराए जाएंगे। इसके बाद अगले दिन हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi), और कनक भवन (Kanak Bhawan)के भ्रमण होंगे। इस पैकेज में आईआरसीटीसी ने साफ तौर पर कहा है कि 'किसी भी स्मारक,मंदिर पर वीआईपी सुविधा नहीं दी जाएगी। इसके अलावा दर्शन के दौरान किसी तरह के नुकसान के लिए भी IRCTC जिम्मेदार नहीं होगा। अगर भीड़ की वजह से दर्शन नहीं हो पाए तो उसके लिए कोई रिफंड नहीं दिया जाएगा।

Advertisement

अन्य जरूरी जानकारी

आईआरसीटीसी दर्शनीय स्थलों की यात्रा, नियोजित स्थलों की यात्रा के किसी भी नुकसान के लिए जिम्मेदार नहीं होगा। इसमें IRCTC केवल ट्रेन की देरी, परिवहन में खराबी, खराब मौसम, भारी भीड़, बंद, हड़ताल आदि के लिए जिम्मेदार होगा। इस पैकेज से जुड़ी तमाम जानकारियां IRCTC की ऑफिशियल साइट पर देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें: नवरात्रि पर सस्ते में कीजिए इन प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन! IRCTC लाया ये खास ऑफर

Open in App
Advertisement
Tags :
AyodhyaIRCTCIRCTC PackageRam Mandir
Advertisement
Advertisement