होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IRCTC का धमाकेदार ऑफर, सस्ते में कीजिए अयोध्या-वाराणसी की सैर

IRCTC Ayodhya Package: नवरात्रि के मौके पर अगर भारत के किसी आध्यात्मिक शहर जाना चाहते हैं तो इसके लिए IRCTC लेकर आया है एक खास ऑफर। इस ऑफर में तीर्थयात्रियों को कई जगह का भ्रमण कराया जाएगा।
01:42 PM Oct 07, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

IRCTC Ayodhya Package: नवरात्रि के मौके पर अगर वाराणसी और अयोध्या की सैर करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है। IRCTC वाराणसी और अयोध्या के लिए एक ऑफर लेकर आया है, जिसमें 6 दिनों में कई मंदिरों के दर्शन कर सकते हैं। ये पैकेज मुंबई से वाराणसी के लिए शुरू किया गया है। इसके तहत 5 रात और 6 दिन इन दोनों शहरों में बिता सकते हैं। यहां पढ़िए इसमें कैसे और कब तक अप्लाई कर सकते हैं?

Advertisement

अयोध्या और वाराणसी का भ्रमण

IRCTC ये यात्रा मुंबई से वाराणसी के लिए शुरू कर रहा है। इस दौरान यात्रियों को फ्लाइट से लेकर जाया जाएगा। इस पैकेज में अलग अलग खर्च तय किया गया है, जिसमें सिंगल 50500 रुपये, दो लोग (Twin) 41500 रुपये, ट्रिपल (Triple) 40600 रुपये, चाइल्ड विद बेड (Child with bed 5-11 years)- 38800 रुपये, चाइल्ड विदाउट बेड (Child without bed 5-11 years)- 34200 रुपये और चाइल्ड विदाउड बेड (Child without Bed (2-5 years)- 26600 रुपये खर्च आएगा।

ये भी पढ़ें: नवरात्रि पर कीजिए शिव की नगरी के दर्शन! IRCTC दे रहा सस्ते में घूमने का मौका

किन जगह का होगा भ्रमण?

इन 6 दिनों के अंदर अयोध्या और वाराणसी के दशाश्वमेध, नम्मा घाट और गंगा आरती में शामिल किया जाएगा। इसके अलावा इसमें काशी विश्वनाथ मंदिर, भारत माता मंदिर, संकटमोचन मंदिर, बिरला मंदिर, तुलसी मानस मंदिर, काल भैरव मंदिर भी शामिल हैं। इसके अलावा अन्नपूर्णा मंदिर, त्रिवेणी संगम, इलाहाबाद किला और पातालपुरी मंदिर के भी दर्शन कराए जाएंगे।

Advertisement


टिकट कैंसिल करने का क्या है नियम?

अगर यात्रा के लिए टिकट बुक कर लिया गया है और किसी कारणवश उसको रद्द करना है तो उसके लिए भी IRCTC ने तरीका बताया है। अपने टिकट को रद्द करने के लिए सबसे पहले खाते में लॉग इन करें, जिस टिकट को आप रद्द करना चाहते हैं उसका टूर कन्फर्मेशन नंबर चुनें और ऑनलाइन बुक किए गए टिकट रद्द कर दें। ये टिकट रद्द केवल वेबसाइट www.irctctourism.com पर ही हो पाएगा।

ये भी पढ़ें: IRCTC का Ayodhya दर्शन पैकेज; कम खर्च में कीजिए राम नगरी के दर्शन

Open in App
Advertisement
Tags :
AyodhyaIRCTC PackageVaransi
Advertisement
Advertisement