whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IRCTC ने निकाला कश्मीर का सस्ता पैकेज, जानें 5 रातें और 6 दिन में कहां-कहां घूमेंगे?

IRCTC Kashmir Winter Package: कश्मीर को धरती का स्वर्ग माना जाता है। हर भारतीय की एकबार यहां जाकर बर्फबारी देखने की ख्वाइश होती है। आपकी इस ख्वाइश को पूरा करने के लिए IRCTC लाया है बढ़िया प्लान। जानिए क्या है ये खास पैकेज।
02:40 PM Oct 07, 2024 IST | Namrata Mohanty
irctc ने निकाला कश्मीर का सस्ता पैकेज  जानें 5 रातें और 6 दिन में कहां कहां घूमेंगे

IRCTC Kashmir Winter Package: कश्मीर घुमने का प्लान है तो एक बार IRCTC के इस विंटर स्पेशल पैकेज के बारे में भी जान लीजिए। यह टूर पैकेज 5 रातें और 6 दिन का रहेगा। इसमें आप खूबसूरत जगहों की सैर कर सकते हैं। जिसमें गुलमर्ग, पहलगाम, श्रीनगर और सोनमर्ग शामिल है। इस पैकेज का लाभ उठाने के लिए आपको IRCTC की वेबसाइट पर जाना होगा। ऑफिशियल साइट पर आपको पैकेज से जुड़ी तमाम जानकारी मिल जाएगी और आवेदन भी किया जा सकेगा। यह पैकेज 41 हजार से शुरू हो रहा है।

Advertisement

कितना आएगा खर्च?

यह सफर हैदराबाद से बाय फ्लाइट शुरू होगा। इस पैकेज के प्राइस की बात करें तो IRCTC 5 रातों और 6 दिन के लिए आपसे अलग-अलग चार्ज करेगा। इसमें सिंगल (Single Occupancy) 43670 रुपये, डबल (Double Occupancy) 41710 रुपये , ट्रिपल (Triple Occupancy) में 41050 रुपये, चाइल्द विद बैड (Child with Bed, 5-11 Yrs) 37130 रुपये, चाइल्ट विदआउट बैड (Child Without Bed, 5-11 Yrs) 34830 रुपये और चाइल्ट विदआउट बैड (Child Without Bed-2-4 Yrs) का 27990 रुपये का खर्च आएगा।

ये भी पढ़ें: नवरात्रि पर कीजिए शिव की नगरी के दर्शन! IRCTC दे रहा सस्ते में घूमने का मौका

Advertisement

कहां-कहां घूम सकते हैं?

इस पैकेज के अनुसार, आपको कश्मीर की इन चार खूबसूरत जगहों पर घूमने का मौका मिलेगा, जिसमें गुलमर्ग, पहलगाम, श्रीनगर और सोनमर्ग शामिल है। इस पैकेज में सुबह के नाश्ते और डिनर को भी शामिल किया गया है। इसके साथ ही फ्लाइट के दौरान भी आपको खाना मिलेगा। पैकेज में घूमने जा रहे दार्शनिक स्थलों की टिकट के प्राइस भी शामिल है। IRCTC के इस पैकेज में आप चार रातों के लिए बढ़िया होटल ठहरेंगे और 1 रात के लिए हाउसबोट में रहने का भी मौका मिलेगा।

Advertisement

अन्य जरूरी जानकारी

कैंसिलेशन प्राइस कंपनी की नीति के अनुसार है।
IRCTC के पास बिना कोई कारण बताए भी आप दौरे के लिए की गई बुकिंग को रद्द कर सकते हैं।
यात्रियों को घूमने के दौरान सभी जरूरी नियमों का सख्ती से पालन करना होगा।

कैंसिल करने के नियम

अगर आप यात्रा से 21 दिन पहले बुकिंग कैंसिल करते हैं तो पैकेज से 30% शुल्क काटा जाएगा। वहीं, 21 से 15 दिनों के अंदर पहले बुकिंग कैंसिल करने पर 55% शुल्क लिया जाएगा और 14 से 8 दिन पहले कैंसिल करने पर 80% शुल्क कटेगा और 1 हफ्ते पहले बुकिंग कैंसिल होने पर कोई पैसा वापिस नहीं मिलेगा।

ये भी पढ़ें: नवरात्रि पर सस्ते में कीजिए इन प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन! IRCTC लाया ये खास ऑफर

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो