whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IRCTC का सस्ता वैष्णो देवी पैकेज! खाने-पीने, ठहरने से लेकर आना जाना भी शामिल 

IRCTC Mata Vaishno Devi Tour Package: आप भी वैष्णो देवी जाने का सोच रहे हैं? तो आपके पास इस सप्ताह जाने का अच्छा मौका है। भारतीय रेलवे की ओर से सस्ता वैष्णो देवी टूर पैकेज पेश किया गया है। आइए इसके बारे में जानते हैं।
03:03 PM Jul 18, 2024 IST | Simran Singh
irctc का सस्ता वैष्णो देवी पैकेज  खाने पीने  ठहरने से लेकर आना जाना भी शामिल 
सस्ता वैष्णो देवी पैकेज

IRCTC Mata Vaishno Devi Tour Package: सबसे आनंदमय सफर अगर कोई माना गया है तो वो भारतीय लोगों के बीच रेलवे का सफर माना गया है। बजट फ्रेंडली होने के कारण भारत के हर वर्ग की कैटेगरी के लोगों के लिए रेलवे को पसंद किया जाता है। वहीं, भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम द्वारा भी लोगों के लिए तरह-तरह के टूर पैकेज को पेश किया जाता है। इस बार रेलवे ने सस्ता वैष्णो देवी टूर पैकेज पेश किया है। इस पैकेज में लोगों को रेलवे टिकट के अलावा अन्य सुविधाओं का लाभ भी दिया जा रहा है।

भारतीय रेलवे का सस्ता टूर पैकेज!

IRCTC की ओर से विभिन्न पैकेज पेश किए जाते हैं। हर महीने या हर हफ्ते में रेलवे की ओर से तरह-तरह के टूर पैकेज ऑफर किए जाते हैं। रेलवे ने वीकेंड स्पेशल पैकेज के तहत सस्ता वैष्णो देवी टूर पैकेज पेश किया है। इसके तहत आप 3 रात और 4 दिन का मजा बेहद सस्ते में उठा सकते हैं।

ये भी पढ़ें- ये है भारत के टॉप-5 डेस्टिनेशन

IRCTC Mata Vaishno Devi EX Delhi Package

IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार वैष्णो देवी पैकेज 3 रात और चार दिन के साथ है। इस पैकेज का कोड NDR01 है। यात्रा की शुरुआत दिल्ली से होगी और जम्मू या कटरा तक डेस्टिनेशन पूरा हो जाएगा। आगामी दिनों में यात्रा शुरू होगी। 23 जुलाई 2024 से यात्रा शुरू हो जाएगी। बात करें टिकट प्राइज की तो वो बच्चे और बड़े-बूढ़ों के लिए अलग-अलग है। बेड शेयरिंग के साथ पैकेज की कीमत अलग-अलग है।

क्या है वैष्णो देवी के टूर पैकेज की कीमत

Occupancyकीमत (प्रति व्यक्ति)
सिंगल10395
डबल7855
ट्रिपल6795
बच्चा (05-11 वर्ष) बेड6160
बच्चा (05-11 वर्ष) बिना बेड5145

ये भी पढ़ें- IRCTC से भी बुक कर सकेंगे मेट्रो का टिकट

कम कीमत में कई सुविधाएं भी शामिल

आईआरसीटीसी के अनुसार वैष्णो देवी पैकेज में होटल में रहना, सुबह और दोपहर में खाना खिलाना, आने-जाने के लिए वाहन की सुविधाएं भी शामिल हैं। इन सबके अलावा बीमा की भी सुविधा शामिल है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो