whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

अरे वाह! 1 पैकेज में 4 का धमाका, IRCTC लाया गजब का ऑफर; जानें खर्च से लेकर आवेदन की पूरी जानकारी

IRCTC Package: बदलते मौसम में देश के प्रसिद्ध मंदिरों के दर्शन करना चाहते हैं तो IRCTC दे रहा है खास मौका। इस पैकेज के अंदर ही कई जगह का भ्रमण कर सकते हैं। इस पैकेज में कितना खर्च आएगा, कितने दिन की यात्रा होगी? इससे जुड़ी पूरी जानकारी पढ़िए।
11:53 AM Oct 14, 2024 IST | Shabnaz
अरे वाह  1 पैकेज में 4 का धमाका  irctc लाया गजब का ऑफर  जानें खर्च से लेकर आवेदन की पूरी जानकारी

IRCTC Package: देश दुनिया में घूमने के शौकीन लोगों के लिए IRCTC कई टूर पैकेज लेकर आता है। इस बार आईआरसीटीसी कई जगहों की एक साथ सैर कराने जा रहा है। देश में जिस तरह से मौसम करवट ले रहा है उसको देखते हुए ये घूमने का ये एक अच्छा अवसर है। इसमें वाराणसी, बोधगया, प्रयागराज और अयोध्या के मशहूर मंदिरों के दर्शन कर सकेंगे। IRCTC ने ये पैकेज 6 रात और 7 दिन के लिए निकाला है।

Advertisement

कितना खर्च आएगा?

IRCTC ने चेन्नई, गया, वाराणसी, इलाहाबाद, अयोध्या, चेन्नई (Chennai-Gaya-Varanasi-Allahabad-Ayodhya- Chennai) नाम से ये पैकेज निकाला है। इसके तहत इस सभी शहरों के प्रसिद्ध स्थलों का भ्रमण कराया जाएगा। जिसमें सिंगल (Single Occupancy per person) को 47000 रुपये, डबल (Double Occupancy per person) को 39,500 रुपये, ट्रिपल (Triple Occupancy per person) के लिए 38,000 रुपये, चाइल्ड विद बेड (Child With Bed- 5-11 years) 34,500 रुपये और चाइल्ड विदाउट बेड (Child Without Bed 2-4 yrs) के लिए 27,500 का भुगतान करना होगा।

ये भी पढ़ें: IRCTC Package: सावन में रेलवे का स्पेशल पैकेज; शिव खोड़ी, वैष्णो देवी दर्शन के साथ Patnitop घूमने का उठाएं सस्ते में मजा!

Advertisement

कौन सी जगह की होगी सैर?

बोधगया (Bodhgaya)
वाराणसी (Varanasi)
प्रयागराज (Prayagraj)
अयोध्या (Ayodhya)

Advertisement

कब तक चलेगी यात्रा?

इस पैकेज के लिए अक्टूबर से आवेदन शुरू हो गए हैं। जो 14 नवंबर से तक चलेगा। इसकी शुरुआत चेन्नई से होगी। सबसे पहले चेन्नई से पटना एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे, जहां पर रात रुकने की व्यवस्था की जाएगी। इसके बाद अगले दिन बोधगया मंदिर के दर्शन कराए जाएंगे। यहां से अगले दिन वाराणसी के लिए निकला जाएगा, जहां पर शाम को गंगा आरती में शामिल होने का मौका मिलेगा। इसके बाद काशी विश्वनाथ मंदिर और अन्नपूर्णा मंदिर के दर्शन के लिए निकलेंगे।

बुकिंग करने के बाद अगर यात्रा को कैंसिल करना चाहते हैं तो उसके लिए कुछ चार्ज लिया जाएगा। जिसमें 21 दिन पहले कैंसिल करने पर फुल पैमेंट का 30 फीसद लिया जाएगा। वहीं, 8 दिन पहले कैंसिल करते हैं तो बुकिंग का कोई पैसा वापस नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: IRCTC Ayodhya: सस्ते में होंगे श्री राम जन्मभूमि और 3 ज्योतिर्लिंग के दर्शन, जानें Tour Package की पूरी डिटेल्स

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो