whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

IRCTC का 'श्री रामायण यात्रा' पैकेज लॉन्च, 17 दिन 16 रात तक धार्मिक स्थलों के करें दर्शन

IRCTC Package: नवरात्रि के मौके पर IRCTC भारत भ्रमण का एक खास पैकेज लेकर आया है। भारत गौरव डीलक्स एसी टूरिस्ट ट्रेन के जरिए ये यात्रा शुरू होगी। ये यात्रा भगवान राम और देवी सीता के जीवन से जुड़े तमाम पवित्र स्थानों के दर्शन कराएगा।
02:38 PM Oct 09, 2024 IST | Shabnaz
irctc का  श्री रामायण यात्रा  पैकेज लॉन्च  17 दिन 16 रात तक धार्मिक स्थलों के करें दर्शन

IRCTC Package: भारतीय रेलवे तीर्थ पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई पैकेज टूर लेकर आता है। हाल ही में IRCTC ने श्री रामायण यात्रा नाम से एक पैकेज लॉन्च किया है। इस पैकेज के तहत श्रद्धालु भगवान राम और सीता माता से जुड़ी तमाम जगह का भ्रमण कर सकते हैं। इसकी शुरुआत 28 नवंबर से हो रही है, जो 16 रात और 17 दिन का रहेगा। अगर कोई लंबी तीर्थ यात्रा पर जाना चाहता है तो वह अभी इस पैकेज को बुक कर सकता है।

Advertisement

कौन से स्थलों के होंगे दर्शन?

इस यात्रा को देशभर के कई राज्यों से होकर पूरा किया जाएगा। जिसमें अयोध्या, जहां पर हनुमान गढ़ी, गुप्तार घाट, राम की पैड़ी के दर्शन किए जाएंगे। इसके बाद नंदीग्राम में भरत-हनुमान मंदिर और भरत कुंड के दर्शन होंगे। ये यात्रा जनकपुर (नेपाल में) पहुंचेगी जहां पर राम जानकी मंदिर, धनुष धाम मंदिर और परशुराम कुंड के दर्शन होंगे। सीतामढी (बिहार) में जानकी मंदिर और पुनौरा धाम के दर्शन, बक्सर में राम रेखा घाट और रामेश्वर नाथ मंदिर के दर्शन होंगे।


ये भी पढ़ेंं: IRCTC करा रहा है सस्ते में दक्षिण भारत के मंदिरों के दर्शन, खाने से लेकर रहने की भी मिलेगी सुविधा

Advertisement

इसके बाद वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर, तुलसी मानस मंदिर, संकट मोचन मंदिर और गंगा आरती भी कराई जाएगी। सीतामढी (उत्तर प्रदेश) में सीता समाहित स्थल (सीता माता मंदिर) के दर्शन होंगे। प्रयागराज में त्रिवेणी संगम, हनुमान मंदिर और भारद्वाज आश्रम के दर्शन, श्रृंगवेरपुर में श्रृंगी ऋषि मंदिर के दर्शन, चित्रकूट में गुप्त गोदावरी, राम घाट और सती अनुसूया मंदिर के दर्शन कराए जाएंगे। इसके अलावा भी कई मंदिरों में दर्शन का मौका मिलेगा।

Advertisement

IRCTC Package

IRCTC की श्री रामायण यात्रा

कितना आएगा खर्च?

श्री रामायण यात्रा के खर्च की बात करें तो इसमें आईएसी कूप (IAC Coupe) में दो लोगों का 1,68,420 रुपये शुल्क लगेगा। वहीं, IAC Cabin में सिंगल का 1,62,310 रुपये, डबल 1,46,875/ रुपये, तीन लोगों का 1,44,670/ रुपये और चाइल्ड विद बेड के लिए 1,34,180 रुपये देने होंगे। सेकेंड एसी की बात करें तो इसमें सिंगल 1,51,010 रुपये, डबल 1,35,575 रुपये, ट्रिपल 1,33,370 रुपये और चाइल्ड विद बे़ड के लिए 1,22,880 रुपये खर्च आएगा। इस पैकेज की अधिक जानकारी के लिए IRCTC की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

ये भी पढ़ेंं: IRCTC का धमाकेदार ऑफर, सस्ते में कीजिए अयोध्या-वाराणसी की सैर

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो