whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अयोध्या समेत काशी-प्रयागराज के लिए IRCTC का स्पेशल टूर पैकेज, ठहरने से लेकर खाना-पीना शामिल

IRCTC Tour Package: टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए आईआरसीटीसी लोगों के लिए देश-विदेश के सस्ते टूर पैकेज निकालता रहता है। हालही में आईआरसीटीसी ने अब काशी, वाराणसी, प्रयागराज और अयोध्या जैसे धार्मिक स्थलों को एक्सप्लोर करने के लिए नया टूर पैकेज निकाला है। चलिए जानते हैं इस स्पेशल पैकेज के बारे में।
05:24 PM Jun 09, 2024 IST | Nidhi Jain
अयोध्या समेत काशी प्रयागराज के लिए irctc का स्पेशल टूर पैकेज  ठहरने से लेकर खाना पीना शामिल

IRCTC Tour Package: लंबे समय से क्या आप भी धार्मिक स्थानों के दर्शन करने का प्लान बना रहे हैं, लेकिन किसी कारण जा नहीं पा रहे हैं। तो अब आप अयोध्या समेत दो ओर धार्मिक स्थलों के दर्शन कर पाएंगे और वो भी सस्ते में। आईआरसीटीसी ने आज ही एक नया टूर पैकेज निकाला है, जिसके तहत वो काशी, प्रयागराज और अयोध्या घुमाने लेकर जा रहा है। यहां पर आपको प्रसिद्ध मंदिरों के साथ-साथ पुराने बाजार और कई प्राचीन चीजों को देखने का मौका मिलेगा। आइए जानते हैं इस न्यू टूर पैकेज के बारे में।

5 रात और 6 दिन के साथ है पैकेज

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की शुरुआत इंदौर रेलवे स्टेशन से होगी, जहां से आपको ट्रेन के जरिए सबसे पहले वाराणसी, प्रयागराज और फिर अयोध्या लेकर जाया जाएगा। 5 रात और 6 दिन के इस टूर पैकेज की शुरुआत 21 अगस्त 2024, दिन बुधवार से होगी। इस टूर पैकेज की टिकट लेने पर प्रत्येक यात्री को आना-जाना, घूमना, 5 दिन वहां रहना और 6 दिन का खाना यानी ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा मिलेगी।

ये भी पढ़ें- IRCTC ने निकाला वीजा फ्री Bangkok का सस्ता पैकेज, खाने-पीने से लेकर ठहरने का खर्चा शामिल

जानें कितना होगा किराया

अगर आप सिंगल व्यक्ति की टिकट बुक करते हैं, तो इसके लिए आपको 41,600 रुपए का पैकेज लेना होगा। दो लोगों के लिए पैकेज की कीमत 24,700 रुपए प्रति व्यक्ति है। वहीं तीन लोगों की टिकट एक साथ लेने पर पैकेज की कीमत 19,900 रुपए प्रति व्यक्ति है।

आपके साथ 5 से 11 साल का बच्चा है, जिसके लिए 5 दिन के लिए वहां पर आपको अलग से बेड चाहिए, तो तब पैकेज की कीमत 18,200 रुपए प्रति व्यक्ति पड़ेगी। वहीं आपके साथ 5 से 11 साल का बच्चा है, पर उसके लिए आपको अलग से बेड नहीं चाहिए, तो तब पैकेज की कीमत 16,600 रुपए प्रति व्यक्ति है।

कॉल करके भी ले सकते हैं जानकारी

भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर यह टूर पैकेज WBR87 कोड के साथ लिस्टेड है। आईआरसीटीसी के इस पैकेज के बारे में अगर आपको ओर कोई जानकारी चाहिए, तो इसके लिए आप IRCTC की वेबसाइट www.irctc.co.in या 2644358609 नंबर पर कॉल करके ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें- दिल्ली समेत 6 शहरों में होती है Open Air Movie Screening, जानें टिकट प्राइस से लेकर सब कुछ

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो