whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IRCTC ने निकाला वीजा फ्री Bangkok का सस्ता पैकेज, खाने-पीने से लेकर ठहरने का खर्चा शामिल

IRCTC Tour Package: अगर आप बैंकॉक घूमने जाना चाहते हैं, तो अब आपका ये ख्वाब पूरा हो सकता है। हालही में IRCTC ने एक किफायती एयर टूर पैकेज निकाला है, जिसके तहत वो बैंकॉक समेत चार ओर जगह की सैर करा रहा है।
04:20 PM Jun 08, 2024 IST | Nidhi Jain
irctc ने निकाला वीजा फ्री bangkok का सस्ता पैकेज  खाने पीने से लेकर ठहरने का खर्चा शामिल

IRCTC Tour Package: ज्यादातर युवाओं का सपना होता है कि वो जिंदगी में एक बार बैंकॉक घूमने जाए। जहां कुछ लोगों को समय नहीं मिलता है, तो वहीं कुछ पैसों की कमी की वजह से अपना प्लान कैंसिल कर देते हैं। लेकिन सस्ते में बैंकॉक घूमने का सपना अब आपका पूरा हो सकता है। हालही में आईआरसीटीसी ने एक नया टूर पैकेज निकाला है, जिसके तहत आप बैंकॉक के साथ-साथ पटाया, फुकेट और क्राबी घूमने जा सकते हैं। यहां पर आप नाइट क्लब, धार्मिक स्थल, चाटूचक मार्केट और आदि-आदि जगह पर घूम सकते हैं। चलिए जानते हैं इस नए एयर पैकेज के बारे में।

8 रात और 9 दिन के साथ है पैकेज

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की शुरुआत भुवनेश्वर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से होगी, जहां से फ्लाइट के जरिए आपको लेकर जाया जाएगा। 8 रात और 9 दिन के इस टूर पैकेज की शुरुआत 23 अगस्त 2024 से होगी। वहीं वापस भी आप फ्लाइट के जरिए 31 जून को आ जाएंगे। इस टूर पैकेज की टिकट लेने पर प्रत्येक यात्री को आना-जाना, 8 दिन वहां रहना और 7 दिन का खाना यानी ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर मिलेगा। भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर ये टूर पैकेज SCBO07 कोड के साथ लिस्टेड है। इस टूर पैकेज की खास बात यह है कि यहां पर आपको वीजा-ऑन-अराइवा की सुविधा मिलेगी यानी आपके पास वीजा नहीं है, तो फिर भी आप घूम सकते हैं।

ये भी पढ़ें- IRCTC करा रहा है लेह-लद्दाख की सैर, जानें टूर पैकेज में क्या-क्या है खास

जानें कितना होगा किराया

अगर आप सिंगल व्यक्ति की टिकट बुक करते हैं, तो इसके लिए आपको 1,09,765 रुपए का पैकेज लेना होगा। दो लोगों के लिए पैकेज की कीमत प्रति व्यक्ति 88,990 रुपए है। वहीं तीन लोगों की टिकट खरीदने पर पैकेज की कीमत 88,990 रुपए प्रति व्यक्ति पड़ेगी।

आपके साथ 5 से 11 साल का बच्चा है, जिसके लिए वहां 8 दिन रुकने के लिए आपको अलग से बेड चाहिए, तो तब पैकेज की कीमत 84,055 रुपए प्रति व्यक्ति है। वहीं आपके साथ 5 से 11 साल का बच्चा है, लेकिन उसके लिए अलग से बेड नहीं चाहिए, तो फिर पैकेज की कीमत 71,720 रुपए प्रति व्यक्ति है। इस टूर पैकेज की सबसे खास बात ये है कि वहां हर समय आपके साथ टूर गाइड रहेगा, जो आपको घूमाने के साथ-साथ उस जगह से जुड़ी खास चीजों के बारे में बताएगा।

वेबसाइट पर कर सकते हैं संपर्क

आईआरसीटीसी के इस न्यू टूर पैकेज के बारे में आपको अगर ओर कुछ जानना है, तो इसके लिए आप IRCTC की वेबसाइट www.irctc.co.in पर से जानकारी ले सकते हैं। इसके अलावा 8595937732 नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- IRCTC ने कश्मीर समेत 5 लोकेशंस का निकाला सस्ता टूर, जानें इस पैकेज में क्या-क्या है खास

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो