चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

IRCTC ने कश्मीर समेत 5 लोकेशंस का निकाला सस्ता टूर, जानें इस पैकेज में क्या-क्या है खास

IRCTC Tour Package: गर्मियों के इन दिनों में अगर आप भी किसी ठंडी जगह पर घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो ऐसे में अब आप बहुत की कम पैसों में कश्मीर के साथ-साथ 5 ओर जगह की सैर कर सकते हैं। चलिए जानते हैं आईआरसीटीसी के इन नए टूर पैकेज के बारे में।
06:17 PM Jun 06, 2024 IST | Nidhi Jain
Advertisement

IRCTC Tour Package: गर्मियों की छुट्टियों में अगर आप भी पार्टनर के साथ कहीं घूमने का प्लान बना रहे हो, तो ऐसे में कश्मीर की ठंडी-ठंडी वादियों में पार्टनर संग घूमना बेस्ट ऑप्शन है। अब आप बहुत कम पैसे में कश्मीर समेत 5 ओर जगह पर घूमने के लिए जा सकते हैं। दरअसल, हालही में आईआरसीटीसी ने एक नया टूर पैकेज निकाला है, जिसके तहत आप सस्ते में गुलमर्ग, जम्मू कश्मीर, पहलगाम, श्रीनगर, सोनमर्ग और वैष्णो देवी घूम सकते हैं। आइए विस्तार से जानते हैं इस पैकेज के बारे में।

Advertisement

10 रात और 11 दिन के साथ है पैकेज

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की शुरुआत अहमदाबाद के गांधीनगर कैपिटल रेलवे स्टेशन से होगी। जहां से ट्रेन के जरिए आपको कश्मीर लेकर जाया जाएगा। 10 रात और 11 दिन के इस टूर पैकेज की शुरुआत 13 जून 2024 से होगी। वहीं वापस भी आप ट्रेन के जरिए 23 जून को आ जाएंगे। इस टूर पैकेज की टिकट लेने पर हर एक यात्री को आना-जाना, वहां रहना और 11 दिन का ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर की सुविधा दी जाएगी। भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर ये टूर पैकेज WAR016 कोड के साथ लिस्टेड है।

Have you truly travelled if you haven't been to Kashmir?

Travel now with the Kashmir Paradise On Earth with Vaishno Devi Tour Package Ex #Ahmedabad starting on 01.06.2024 & 13.06.2024.

Advertisement

Book now on https://t.co/bG93XRZAUZ #dekhoapnadesh #Kashmir #VaishnoDevi #Travel #Bookingpic.twitter.com/mvBaz6Qvvq

— IRCTC (@IRCTCofficial) May 6, 2024

 

ये भी पढ़ें- IRCTC करा रहा है लेह-लद्दाख की सैर, जानें टूर पैकेज में क्या-क्या है खास

जानें कितना होगा किराया

अगर आप सिंगल व्यक्ति की टिकट बुक करते हैं, तो इसके लिए आपको 58,300 रुपए का पैकेज लेना होगा। दो लोगों के लिए पैकेज की कीमत प्रति व्यक्ति 42,000 रुपए है। वहीं तीन लोगों की टिकट खरीदने पर पैकेज की कीमत 40,100 रुपए प्रति व्यक्ति पड़ेगी।

आपके साथ 5 से 11 साल का बच्चा है, जिसके लिए वहां रुकने के लिए आपको अलग से बेड चाहिए, तो फिर पैकेज की कीमत 36,500 रुपए प्रति व्यक्ति है। जबकि आपके साथ 5 साल से 11 साल का बच्चा है, लेकिन उसके लिए आपको अलग से बेड नहीं चाहिए, तो इसके लिए पैकेज की कीमत 31,000 रुपए प्रति व्यक्ति है।

IRCTC की वेबसाइट पर कर सकते हैं संपर्क 

आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज के बारे में अगर आपको ओर अधिक जानकारी चाहिए, तो इसके लिए आप IRCTC की वेबसाइट www.irctc.co.in पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा 8595937732 नंबर पर कॉल करके जानकारी ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें- दिल्ली समेत 6 शहरों में होती है Open Air Movie Screening, जानें टिकट प्राइस से लेकर सब कुछ

Advertisement
Tags :
indian railwayIRCTC tour packageMata Vaishno DeviTravel News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement