whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

शेयर मार्केट में हाहाकार...पर ये 'शेर' फिर भी 'हरे' में बरकरार, लगाई 2% की छलांग

ITC Share Price Rise 2 Percent: एक तरफ जहां शेयर बाजार में जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रही है, तो इसी बीच ITC का शेयर भागता दिख रहा है। चलिए जानें इसकी क्या है वजह
02:41 PM Oct 07, 2024 IST | Sameer Saini
शेयर मार्केट में हाहाकार   पर ये  शेर  फिर भी  हरे  में बरकरार  लगाई 2  की छलांग

ITC Share Price Rise 2 Percent: भारतीय शेयर बाजार में आज जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रही है और पिछले तीन दिनों से ये गिरावट जारी है, लेकिन इसी बीच आईटीसी के शेयर्स में 2% की तेजी आई है। इसका कारण यह है कि नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) ने आईटीसी के होटल कारोबार को अलग करने की मंजूरी दे दी है।

Advertisement

लगाई 2% की छलांग

इस खबर के बाद आईटीसी के शेयर 2.2% बढ़कर 514.8 रुपये तक पहुंच गए। आईटीसी ने बताया है कि सभी जरूरी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद यह डिमर्जर प्लान अगले महीने से लागू हो जाएगा और इस बारे में सही समय पर स्टॉक एक्सचेंजों को सूचना दी जाएगी। मार्केट में आज जहां दिग्गज कंपनियों के शेयर्स गिर रहे हैं तो ITC का शेयर 'हरे' में बरकरार है।

डिमर्जर प्लान को मंजूरी

आईटीसी ने अगस्त 2023 में अपने होटल कारोबार को अलग करने की प्लानिंग की थी। इस प्लानिंग के तहत, आईटीसी होटल्स का 40% हिस्सा आईटीसी के पास रहेगा जबकि बाकी 60% हिस्सा आईटीसी के शेयरहोल्डर्स को दिया जाएगा। जून 2023 में इस प्लानिंग को शेयरहोल्डर्स से मंजूरी मिल गई थी।

Advertisement

ITC Share Price Rise 2 Percent

ये भी पढ़ें : Reliance Power का शेयर क्या और महंगा होगा? जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

Advertisement

कंपनी कर रही लगातार प्रॉफिट

बता दें कि पहली तिमाही में आईटीसी का नेट प्रॉफिट 4,917.45 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले साल की इसी अवधि में 4,902.74 करोड़ रुपये था। इस दौरान कंपनी की कमाई 7% बढ़कर 18,219.74 करोड़ रुपये हो गई। यह भी एक वजह से है कि कंपनी का शेयर इतनी तेजी से भाग रहा है।

ये है मार्केट का ताजा हाल

बता दें कि आज मार्केट में जबरदस्त गिरावट देखने को मिल रही है। सेंसेक्स इस वक्त (2:20 बजे) 700 से ज्यादा अंक की गिरावट के साथ 81 हजार से नीचे कारोबार कर रहा है जबकि निफ्टी में 260 से ज्यादा अंक की गिरावट देखने को मिल रही है जिसके बाद निफ्टी 24700 से ऊपर कारोबार कर रहा है।

(Disclaimer: यह लेख केवल जानकारी के लिए है। न्यूज24 शेयर खरीदने-बेचने या आईपीओ या म्यूचुअल फंड लेने के लिए रेकमेंड नहीं करता)

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो