खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Jio vs Airtel vs Vi vs BSNL: 365 दिनों की वैधता के साथ किसका रिचार्ज प्लान सबसे सस्ता?

Jio vs Airtel vs Vi vs BSNL Recharge Plans: अगर आप ऐसे एनुअल रिचार्ज प्लान की तलाश में हैं जो सस्ता होने के साथ-साथ कई सुविधा का फायदा दे, तो आइए जियो, एयरटेल, वीआई और बीएसएनएल के 365 दिनों वाले प्लान के बारे में जानते हैं।
10:18 AM Jul 12, 2024 IST | Simran Singh
Jio vs Airtel vs Vi vs BSNL
Advertisement

Jio vs Airtel vs Vi vs BSNL Recharge Plans: देश में 3 दिग्गज प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों का मुकाबला सरकारी टेलीकॉम कंपनी के साथ हो रहा है। रिचार्ज प्लान की कीमतों में एयरटेल, जियो और वोडाफोन आइडिया द्वारा बढ़ोतरी करने के बाद बीएसएनएल के सस्ते प्लान अपनाने लोग ज्यादा पसंद कर रहे हैं। विभिन्न बेनिफिट्स और कीमत के कारण एयरटेल, जियो, वीआई और बीएसएनएल के प्लान लोगों के बीच पसंद और नापसंद भी किए जा रहे हैं। चारों कंपनियां अपने ग्राहकों को अलग-अलग वैधता और खासियत के साथ रिचार्ज प्लान ऑफर करती हैं।

Advertisement

अगर आप एक ऐसे यूजर हैं जो एक साल का रिचार्ज प्लान यानी 365 दिनों की वैधता वाले प्लान को अपनाना चाहते हैं और अपनी पॉकेट से कुछ पैसे भी बचाना चाहते हैं, तो इसके लिए पहले आप जियो, एयरटेल, वीआई और बीएसएनएल के 365 दिनों वाले रिचार्ज प्लान के बारे में जान लीजिए। आइए जानते हैं कि किस कंपनी का प्लान आपके सस्ता और अच्छा हो सकता है?

Jio Annual Recharge Plans

जियो के लेटेस्ट एनुअल रिचार्ज प्लान में दो प्लान हैं, जो 336 दिन और 365 दिनों की वैधता के साथ आते हैं। 336 दिनों की वैधता वाले प्लान की कीमत 1899 रुपये है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग, प्रतिदिन 100 SMS और कुल 24GB डेटा मिलता है।

जिया का 3599 रुपये का प्लान 365 दिनों की वैधता के साथ आता है। इसमें रोजाना 2.5GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा मिलती है।

Advertisement

Airtel Plans with 365 Days Validity

एयरटेल के लेटेस्ट एनुअल रिचार्ज प्लान में भी दो प्लान हैं, जो 336 और 365 दिनों की वैधता के साथ हैं। 1999 रुपये में 336 दिनों तक 24 GB डेटा बेनिफिट मिलता है। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग, प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा मिलती है।

365 दिनों की वैधता के साथ 3599 रुपये का प्लान मिलता है। इसमें रोजाना 2 GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा मिलती है।

Vi Recharge Plans with 365 Days Validity

336 दिनों की वैधता वाले प्लान की कीमत 1999 रुपये है। इसमें कुल 24GB डेटा मिलता है। इसके अलावा कुल अनलिमिटेड कॉलिंग और कुल 300 SMS की सुविधा मिलती है।

वीआई की ओर से भी 3599 रुपये में 365 दिनों की वैधता वाला प्लान ऑफर किया जाता है। हालांकि, डेटा सुविधा रोजाना 1.5 GB मिलती है। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा मिलती है।

BSNL Recharge Plans with 365 Days Validity

बीएसएनएल की ओर से 365 दिनों की वैधता वाले प्लान के साथ कुल 600GB डेटा की सुविधा दी जाती है। इसमें हर दिन की कोई लिमिट नहीं है। यूजर्स को प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा और किसी भी फोन नंबर पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है।

अगर आप एनुअल रिचार्ज के तौर पर एक अच्छा ऑप्शन देख रहे हैं तो बीएसएनएल का 13 महीने वाला प्लान अपना सकते हैं। 2399 रुपये का प्लान 395 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्रीपेड प्लान में हाई स्पीड के साथ रोजाना 2GB डेटा की सुविधा मिलती है। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा मिलती है। इन सुविधाओं के अलावा बीएसएनएल ट्यून्स, जिंग म्यूजिक, गेमॉन एस्ट्रोटेल, हार्डी गेम्स और चैलेंजर एरेना गेम्स जैसी सर्विस भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें- 84 दिनों की वैधता के साथ किसका प्लान सबसे सस्ता? जानिए

Advertisement
Tags :
airtelBSNLRecharge PlansReliance Jio
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement