whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Jobs 2024: 10वीं और 12वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, 1500 से ज्यादा पोस्‍ट, जानें पूरी डीटेल

Government Jobs 2024: प्री प्राइमरी स्कूल एक्रीडिटेशन काउंसिल ऑफ इंडिया महाराष्ट्र के कई जिलों में 1509 पोस्ट के लिए वैकेंसी निकाली है। यहां हम जानेंगे कि इन पोस्ट पर कौन और कैसे अप्लाई कर सकता है।
05:58 PM Oct 09, 2024 IST | News24 हिंदी
jobs 2024  10वीं और 12वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी  1500 से ज्यादा पोस्‍ट  जानें पूरी डीटेल
job

 Jobs For 12th Pass: सरकारी नौकरियों की तलाश कर रहे लोगों के लिए एक बड़ी सूचना मिली है । प्री प्राइमरी स्कूल एक्रीडिटेशन काउंसिल ऑफ इंडिया ( PPSACI) ने महाराष्ट्र राज्य के हर जिले और तालुका के लिए कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर 1509 पोस्ट पर  वैकेंसी निकाली है। इसमें स्पेशल एग्जिक्यूटिव ऑफिसर, नोडल ऑफिसर और डिस्ट्रिक्ट एक्सटेंशन ऑफिसर जैसी कई पोस्ट हैं।

Advertisement

ऐसे में अगर आप इन पोस्ट के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो हम आपके लिए PPSACI Job 2024 के लिए सभी जरूरी जानकारी आपके साथ शेयर करने वाले हैं। बता दें कि इसके लिए उम्मीदवार कम से कम दसवीं पास होना चाहिए। यहां हम इस 12वी पास  गवर्नमेंट जॉब से जुड़ी सारी जानकारी देंगे।

एप्लिकेशन फीस और अन्य डिटेल्स

  • इन पोस्ट के लिए आपको 750 रुपये की एप्लिकेशन फीस देनी होगी। बता दें कि इसके लिए बैंक चार्ज अलग होंगे और आप क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड , नेट बैंकिंग और यूपीआई के जरिए इसकी पेमेंट कर सकते हैं।
  • पेमेंट और ऑनलाइन अप्लाई करने की शुरुआती डेट 5 अक्टूबर 2024 और आखिरी डेट 21 अक्टूबर 2024 रात 11:55 तक है।
  • परीक्षा की डेट और टाइम से जुड़ी जानकारी आने वाले समय में वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।
  • इन पोस्ट के लिए एज लिमिट 18 साल से लेकर 38 साल तक है।
  • योग्यता की बात करें तो इसके लिए 10वीं पास, 12वीं पास, ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं।

वैकेंसी और पोस्ट डिटेल

प्री प्राइमरी स्कूल एक्रीडिटेशन काउंसिल ऑफ इंडिया ने कुल 9 पॉजिशन पर 1509 वैकेंसी निकाली है। इसमें स्पेशल एग्जिक्यूटिव ऑफिसर के लिए 3 पोस्ट, नोडल ऑफिसर के लिए 9 पोस्ट, डिस्ट्रिक्ट एक्सटेंशन ऑफिसर के लिए 36 पोस्ट, सिटी एक्सटेंशन ऑफिसर के लिए 25 पोस्ट और डिस्ट्रिक्ट सब-एक्सटेंशन ऑफिसर के लिए 36 पोस्ट निकाली गई हैं।

Advertisement

Gov job

1509 पोस्ट पर निकली वैकेंसी

Advertisement

इसके अलावा महिला एडवाइजर, तालुका एक्सटेंशन ऑफिसर, तालुका डिप्टी एक्सटेंशन ऑफिसर और सोशल ऑफिसर के लिए भी वैकेंसी निकाली गई है। बताई गई हर एक पॉजिशन के लिए 350 पोस्ट निकाली गई हैं।

यह भी पढ़ें - Credit Card Tips: आप भी तो नहीं कर रहें अपने क्रेडिट कार्ड से कैश ट्रांजैक्शन, भारी पड़ सकता है फैसला

कैसे करें अप्लाई

  • अगर आप इन पोस्ट पर अप्लाई करना चाहते हैं तो आप https://www.preschoolcouncil.com/ExamForm/Registration/ पर क्लिक कर सकते हैं।
  • बता दें कि इस पोस्ट से जुड़ी सभी जरूरी जानकारी आपको वेबसाइट पर आसानी से मिल जाएगी, इसके लिए आप लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।
Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो