खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

LIC ने गारंटीड रिटर्न के साथ Dhan Vriddhi स्कीम लॉन्च की, इस उम्र तक खरीद सकते हैं पॉलिसी

06:24 PM Jun 26, 2023 IST | Nitin Arora
Advertisement

LIC Dhan Vriddhi: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने एकल-प्रीमियम, नॉन-पार्टिसिपेटिंग वाली बंदोबस्ती योजना, धन वृद्धि (Dhan Vriddhi) लॉन्च की है। यह एक सीमित समय की गारंटीशुदा रिटर्न पॉलिसी है जिसे 30 सितंबर, 2023 तक खरीदार ले सकते हैं।

Advertisement

एलआईसी धन वृद्धि योजना के तहत ग्राहकों के पास दो विकल्प होंगे, जहां मृत्यु पर वादा की गई राशि चयनित मूल बीमा राशि के लिए सारणीबद्ध प्रीमियम का 1.25 गुना (विकल्प 1) या 10 गुना (विकल्प 2) हो सकती है, जो कुछ योग्यता आवश्यकताओं के अधीन है। एक अच्छी योजना आपके वित्तीय भविष्य को बेहतर बनाने में साथ देगी।

किस उम्र के लोग कर सकते हैं निवेश

चयनित बीमा अवधि के आधार पर योजना में 90 दिन से लेकर 8 वर्ष तक के लिए पैसा लगा सकते हैं। दूसरी ओर, अधिकतम प्रवेश आयु 32 से 60 वर्ष के बीच होती है, जो चुनी गई अवधि और पॉलिसी विकल्प पर निर्भर करती है। न्यूनतम मूल बीमा राशि 1.25 लाख रुपये है, इसे 5,000 रुपये के गुणकों में बढ़ाने का अवसर है।

परिपक्वता पर कितनी मिलेगी पेमेंट?

परिपक्वता पर, पॉलिसीधारक को मूल बीमा राशि के साथ-साथ गारंटीकृत वृद्धि – प्रभावी रूप से, अर्जित रिटर्न – प्राप्त होगी, जो कि कॉर्पस को बढ़ाने के लिए वर्षों में जमा किया जाएगा। मध्यावधि में उनकी मृत्यु की स्थिति में, किसी भी गारंटीकृत वृद्धि के साथ, वादा की गई राशि का भुगतान उम्मीदवारों को किया जाएगा।

Advertisement

पूरे कार्यकाल के दौरान, गारंटीशुदा अतिरिक्त राशि प्रत्येक बीमा वर्ष के अंत में जमा होगी। मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ये भुगतान विकल्प 1 के तहत 60 रुपये से 75 रुपये तक और विकल्प 2 के तहत 25 रुपये से 40 रुपये तक हो सकते हैं। उदाहरण के तौर पर केवल 1,000 रुपये की इंश्योरेंस की रकम पर 75 रुपये तक की एक्सट्रा गारंटी मिलेगी। ग्राहक 10, 15, 18 साल के लिए अपना पैसा लगा सकते हैं।

(simpleeverydaymom)

Advertisement
Tags :
dhan vriddhi plandhan vriddhi plan eligibilitydhan vriddhi plan other detailsdhan vriddhi plan policy termLICLIC Dhan Vriddhilife insurance dhan vriddhi plan
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement