whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

शराब बनाने वाली 8 कंपनियां शेयर मार्केट में मचा रहीं धमाल, 1 साल में ही दे दिया जबरदस्त रिटर्न

Investment in Liquor Companies Share : अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करते हैं तो शराब कंपनियों के स्टॉक अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर सकते हैं। शेयर मार्केट में लिस्टेड शराब कंपनियों के शेयर कमाल दिखा रहे हैं। कई कंपनियां ऐसी हैं जिन्होंने एक साल में निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है। इनमें से कुछ ने तो निवेश को करीब दोगुना तक कर दिया है।
01:33 PM May 18, 2024 IST | Rajesh Bharti
शराब बनाने वाली 8 कंपनियां शेयर मार्केट में मचा रहीं धमाल  1 साल में ही दे दिया जबरदस्त रिटर्न
शराब बनाने वाली कंपनियों के शेयरों ने अच्छा रिटर्न दिया है।

Best Return Given By 8 Liquor Companies : पिछले कुछ समय से शराब कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त उछाल आ रहा है। इन्होंने 1 साल में ही अच्छा रिटर्न दिया है। वहीं अगर 5 साल के रिटर्न की बात करें तो किसी ने 3 गुना तो किसी ने 4 गुना रिटर्न दिया है। एक शेयर ने तो करीब 15 गुना रिटर्न दिया है। वे निवेशक जो स्टॉक मार्केट में अपना पोर्टफोलियो मजबूत करना चाहते हैं, वे शराब कंपनियों के शेयर खरीद सकते हैं। हम आपको ऐसी 8 शराब कंपनियों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने पिछले एक साल में निवेशकों को रिटर्न के मामले में खुश कर दिया है।

1. United Spirits Ltd

इस कंपनी के शेयर ने एक साल में करीब 48 फीसदी का रिटर्न दिया है। एक साल पहले इसके एक शेयर की कीमत 797 रुपये थी। आज यह करीब 1182 रुपये हो गई है। वहीं अगर इसके 5 साल के रिटर्न की बात करें तो इसने करीब 116 फीसदी का रिटर्न दिया है।

Liquor Stocks

शराब बनाने वाली कंपनियों के शेयरों ने अच्छा रिटर्न दिया है।

2. United Breweries Ltd

शराब बनाने वाली इस कंपनी ने भी एक साल में अच्छा रिटर्न दिया है। एक साल पहले इसके एक शेयर की कीमत करीब 1424 रुपये थी। अब यह 35 फीसदी बढ़कर 1924 पर पहुंच गई है। हालांकि इस कंपनी ने 5 साल के रिजल्ट में निवेशकों को निराश किया है। 5 साल में सिर्फ 35 फीसदी का ही रिटर्न मिला है।

3. Radico Khaitan Ltd

इस कंपनी के शेयर ने एक साल में 50 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है। एक साल पहले इसके एक शेयर की कीमत करीब 1121 रुपये थी। एक साल में यह 53 फीसदी बढ़कर करीब 1717 पर आ गई है। 5 साल में इस कंपनी के शेयर ने 376 फीसदी का रिटर्न दिया है।

4. Tilaknagar Industries Ltd

रिटर्न के मामले में इस कंपनी ने भी निवेशकों को निराश नहीं किया है। इस कंपनी के शेयर की कीमत एक साल पहले करीब 154 रुपये थी। अब यह करीब 58 फीसदी बढ़कर 243 रुपये हो गई है। वहीं 5 साल में इस कंपनी के शेयर ने बंपर रिटर्न दिया है। यह रिटर्न 1467 फीसदी रहा।

5. Som Distilleries and Breweries Ltd

इस कंपनी के शेयर ने एक साल में 67 फीसदी रिटर्न दिया है। एक साल पहले इसके एक शेयर की कीमत 183 रुपये थी। आज यह बढ़कर करीब 306 रुपये हो चुकी है। 5 साल में इस कंपनी ने 325 फीसदी का रिटर्न दिया है।

6. G M Breweries Ltd

रिटर्न के मामले में यह कंपनी भी बहुत पीछे नहीं है। इसने एक साल में करीब 40 फीसदी का रिटर्न दिया है। एक साल पहले इसकी कीमत करीब 565 रुपये थी जो अब 790 रुपये हो गई है। हालांकि 5 साल के रिटर्न के मामले में भी इस कंपनी ने निवेशकों को निराश किया है। 5 साल में कंपनी का रिटर्न सिर्फ 48 फीसदी ही रहा।

7. Jagatjit Industries Ltd

इस कंपनी ने एक साल में ही निवेशकों की झोली भर दी है। इसने करीब 100 फीसदी का रिटर्न दिया है। एक साल पहले एक शेयर की कीमत 97 रुपये थी। आज इसकी कीमत करीब 194 रुपये है। 5 साल में इसने 377 फीसदी का रिटर्न दिया है।

यह भी पढ़ें : प्रॉपर्टी या शेयर, किसमें लगाएं पैसा? घर की बढ़ रही कीमतें तो रियल एस्टेट कंपनियों के शेयरों की ऊंची उड़ान

8. Associated Alcohols & Breweries Ltd

इस कंपनी के शेयर ने एक साल में करीब 65 फीसदी का रिटर्न दिया है। एक साल पहले कंपनी के एक शेयर की कीमत करीब 362 रुपये थी। आज यह बढ़कर करीब 596 रुपये हो गई है। वहीं 5 साल में कंपनी ने निवेशकों को करीब 118 फीसदी रिटर्न दिया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो