whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Meta fires Staff: कंपनी के फूड वाउचर से खरीद लिया टूथपेस्ट, टूथब्रश...गई नौकरी; जानें क्या है पूरा मामला

Meta fires Staff: मेटा ने हाल ही में अपने कुछ कर्मचारियों को इस वजह से नौकरी से निकाल दिया क्योंकि वे फूड वाउचर का गलत यूज कर रहे थे। चलिए जानें क्या है पूरा मामला
07:48 AM Oct 18, 2024 IST | Sameer Saini
meta fires staff  कंपनी के फूड वाउचर से खरीद लिया टूथपेस्ट  टूथब्रश   गई नौकरी  जानें क्या है पूरा मामला

Meta fires Staff: मेटा ने हाल ही में अपने कुछ कर्मचारियों को फूड वाउचर के गलत इस्तेमाल के चलते बर्खास्त कर दिया है। कंपनी के लॉस एंजिल्स कार्यालय में करीब 24 कर्मचारियों को निकाला गया है। ये कर्मचारी कंपनी द्वारा दिए जाने वाले फूड वाउचर का इस्तेमाल पर्सनल शॉपिंग जैसे टूथपेस्ट, टूथब्रश खरीदने के लिए कर रहे थे। चलिए जानें क्या है पूरा मामला...

Advertisement

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि मेटा अपने कर्मचारियों को भोजन के लिए वाउचर ऑफर करता है जिसे वे Grubhub जैसे फ़ूड ऑर्डरिंग और डिलीवरी प्लेटफॉर्म के जरिए इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी कर्मचारियों को दोपहर के भोजन के लिए $25, नाश्ते के लिए $20 और रात के खाने के लिए $25 के मील वाउचर देती है।कुछ कर्मचारी इन वाउचर का इस्तेमाल भोजन के अलावा अन्य चीजें खरीदने के लिए कर रहे थे।

जिसके बाद कंपनी ने इस तरह के दुरुपयोग के मामलों में शामिल 24 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। कुछ कर्मचारियों ने यह भी बताया कि उन्हें पहले इसके लिए चेतावनी दी गई थी जबकि अन्य का कहना है कि उन्हें कोई चेतावनी नहीं दी गई थी।

Advertisement

Meta fires Staff

Advertisement

ये भी पढ़ें : Meta Layoffs: इंस्टाग्राम और WhatsApp में बड़ी छंटनी क्यों? जानें क्या है वजह

पिछले हफ्ते 30 कर्मचारियों की गई नौकरी  

इससे पहले एक शख्स ने दावा किया था कि पिछले हफ्ते 30 से ज्यादा कर्मचारियों को "नॉन-फूड आइटम्स, दूसरों के साथ क्रेडिट शेयर करने या बजट से ज्यादा खर्च करने के लिए क्रेडिट का इस्तेमाल करने के लिए बर्खास्त किया गया था। खरीदे गए नॉन-फूड आइटम्स में टूथपेस्ट, टूथब्रश और वाइन के ग्लास भी शामिल थे। रिपोर्ट के अनुसार, जिन लोगों ने कभी-कभार ही नियमों का उल्लंघन किया था, उन्हें फटकार लगाई गई, लेकिन उन्हें नौकरी से नहीं निकाला गया।

इंस्टाग्राम और WhatsApp में भी छंटनी

इसके अलावा, मेटा ने व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और रियलिटी लैब्स में भी कर्मचारियों की संख्या में कटौती की है। कहा जा रहा है कि ये छंटनी कंपनी के अंदर रिसोर्सेज को फिर से एलोकेट करने के लिए की जा रही है। टेकक्रंच की एक रिपोर्ट में बताया गया था कि इस छंटनी ने थ्रेड्स, रिक्रूटिंग, लीगल ऑपरेशन्स और डिजाइन जैसी टीम के एंप्लाइज को प्रभावित किया है। जानकारी के अनुसार कंपनी से लगभग एक दर्जन टीम के मेंबर्स को नौकरी से निकाला गया है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो