whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अंबानी परिवार के किस बच्चे के पास रिलायंस की कितनी हिस्सेदारी? आकाश, अनंत या ईशा...

Mukesh Ambani' Kids Stake In Reliance Industries: देशभर में फेमस अंबानी फैमिली आए दिन चर्चा में रहती है। भारत समेत एशिया के सबसे रईस व्यक्ति मुकेश अंबानी रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन हैं। इस बीच सबके मन में यह सवाल उठता है कि उनके तीनों बच्चों में से किसके पास रिलायंस में कितनी हिस्सेदारी है?
06:04 PM Apr 09, 2024 IST | Prerna Joshi
अंबानी परिवार के किस बच्चे के पास रिलायंस की कितनी हिस्सेदारी  आकाश  अनंत या ईशा
Mukesh Ambani's Kids Stake In Reliance Industries

Mukesh Ambani's Kids Stake In Reliance Industries:देश और एशिया के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी आए दिन सुर्खियों में रहते हैं। इस समय उनके छोटे बेटे अनंत अंबानी की बर्थडे पार्टी के लिए जानी-मानी हस्तियां गुजरात के जामनगर पहुंच रही हैं। मुकेश अंबानी रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन भी हैं। क्या आपको पता है कि उनके तीनों बच्चों की रिलायंस में कितनी हिस्सेदारी है?

किसकी कितनी हिस्सेदारी?

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के तीन बच्चे हैं, आकाश, अनंत और ईशा। तीनों में से सभी के पास रिलायंस में 80,52,021 शेयर हैं। यह कंपनी में 0.12 परसेंट हिस्सेदारी के करीब है। आकाश अंबानी और ईशा अंबानी रिलायंस जियो इन्फोकॉम के डायरेक्टर हैं, वहीं अनंत अंबानी रिलायंस रिटेल वेंचर्स के डायरेक्टर हैं।

मुकेश अंबानी के पास रिलायंस में कितनी हिस्सेदारी?

अंबानी फैमिली की कुलमाता कोकिलाबेन अंबानी के पास रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) में 1,57,41,322 शेयर हैं, जो कंपनी में 0.24 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है। फोर्ब्स लिस्ट 2024 की भारतीयों की लिस्ट में मुकेश अंबानी टॉप पर हैं। उनकी नेट वर्थ 83 बिलियन डॉलर से बढ़कर 116 बिलियन डॉलर हो गई है। यही कारण है कि वह 100 बिलियन डॉलर क्लब में जुड़ने वाले पहले एशियाई बन गए हैं।

कैसा है तीनों भाई-बहनों के बीच का बॉन्ड?

इंडिया टुडे के साथ एक इंटरव्यू में अनंत अंबानी ने भाई-बहन आकाश और ईशा के साथ अपने रिश्ते को लेकर बात की। अनंत अंबानी ने कहा कि उनके लिए उनके भाई आकाश भगवान राम के समान हैं और बहन ईशा अंबानी मां जैसी हैं।

यह भी पढ़ें: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! अप्रैल में ये ट्रेनें रहेंगी रद्द, देखें शेड्यूल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो