whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

दिल्ली की महिलाओं को कब से मिलेंगे 1 हजार रुपये! AAP के मंत्री कैलाश गहलोत ने दिया अपडेट

Delhi Mukhyamantri Mahila Samman Yojana: दिल्ली के मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा है कि 18 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को प्रति माह 1000 रुपये देने की योजना पर बड़ी अपडेट दिया है। कैलाश गहलोत ने मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना को लेकर संभावित समय बताया है।
11:17 AM Sep 25, 2024 IST | Shabnaz
दिल्ली की महिलाओं को कब से मिलेंगे 1 हजार रुपये  aap के मंत्री कैलाश गहलोत ने दिया अपडेट

Delhi Mukhyamantri Mahila Samman Yojana: दिल्ली में मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना को शुरू करने के लिए कागजी काम लगभग पूरा हो चुका है। जानकारी के मुताबिक, इस योजना को आतिशी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में पेश किया जाएगा। इसके साथ ही हरियाणा विधानसभा चुनावों के बाद महिलाओं को एक हजार रुपये दिए जाने का काम शुरू किया जाएगा। इस योजना के तहत 18 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं को पैसे दिए जाएंगे।

Advertisement

हर महीने मिलेंगे 1 हजार रुपये

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहले महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये देने का ऐलान किया था। दिल्ली सरकार मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना पर तेजी से काम कर रही है। आतिशी ने इसका ऐलान करते हुए कहा था आज हम एक क्रांतिकारी कार्यक्रम 'मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना' शुरू कर रहे हैं जिसमें 18 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये दिए जाएंगे। इसके काम को लेकर अधिकारियों का कहना है कि कई विभागों की मंजूरी मिलनी बाकी है।

ये भी पढे़ें: SBI के लाखों खाताधारकों के लिए गुडन्यूज, ATM से पैसे निकालने को डेबिट कार्ड की जरूरत नहीं

Advertisement

फरवरी से पहले लागू होगी योजना

कैलाश गहलोत ने इस योजना को लागू करने का अपडेट दिया। उन्होंने कहा कि इसके लिए बजट पहले ही दिया जा चुका है। ये योजना फरवरी में होने वाले दिल्ली चुनाव से पहले योजना लागू कर दी जाएगी। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना के लिए दिल्ली सरकार ने 2714 करोड़ रुपये का बजट जारी किया है।

Advertisement

क्या है मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना?

CM आतिशी मार्लेना ने इस योजना का ऐलान किया था। इसके तहत 18 साल से ऊपर की हर एक महिला को हर महीने 1000 रुपये दिए जाएंगे। दिल्ली सरकार का इस योजना को लाने का उद्देश्य महिलाओं का कल्याण और उनका सशक्तिकरण करना है। इसके लिए 2024-25 के बजट में 2714 करोड़ का बजट भी रखा गया है।

ये भी पढे़ें: Public Holidays: अक्टूबर में 12 दिन स्कूल, कॉलेज और दफ्तर रहेंगे बंद! देखें सरकारी छुट्टियों की पूरी लिस्ट

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो