whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Multibagger Stock : सरकारी कंपनी का यह शेयर दे रहा छप्परफाड़ रिटर्न, एक लाख रुपये के बना दिए 14 लाख

Multibagger Stock : एक सरकारी कंपनी का शेयर इन दिनों रॉकेट बना हुआ है। यह पिछले 5 साल से निवेशकों को तगड़ा रिटर्न दे रहा है। इसने 6 महीने में ही निवेशकों की रकम को दोगुना कर दिया है। साथ ही इसमें अभी भी तेजी बनी हुई है। अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करते हैं तो इस शेयर को अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर सकते हैं। जानें, कितना रिटर्न दे रहा है यह शेयर:
05:08 PM Jun 25, 2024 IST | Rajesh Bharti
multibagger stock   सरकारी कंपनी का यह शेयर दे रहा छप्परफाड़ रिटर्न  एक लाख रुपये के बना दिए 14 लाख
रेलवे के शेयर अच्छा रिटर्न दे रहे हैं।

Multibagger Stock : स्टॉक मार्केट में इन दिनों सरकारी कंपनियों के शेयर छाए हुए हैं। काफी कंपनियों के शेयर निवेशकों को मालामाल कर रहे हैं। इन्हीं में एक ऐसी सरकारी कंपनी है जिसका शेयर रॉकेट की रफ्तार से भाग रहा है। इस शेयर ने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। सिर्फ 6 महीने में ही निवेशकों की रकम दोगुने से ज्यादा कर दी है। अगर आप शेयर मार्केट में निवेश करते हैं तो पोर्टफोलिया में इस कंपनी के शेयर को शामिल कर सकते हैं। खास बात यह है कि यह कंपनी रेलवे से जुड़ी है।

यह है शेयर का नाम

हम जिस कंपनी के शेयर की बात कर रहे हैं वह रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) है। इस कंपनी के शेयर बहुत ही तेजी से ऊपर चढ़ रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण है कंपनी को मिलने वाले ऑर्डर। हाल ही में कंपनी को करीब 192 करोड़ रुपये का साउथ ईस्टर्न रेलवे से एक कॉन्ट्रैक्ट मिला है। इससे पहले भी कंपनी को कई बड़े-बड़े प्रोजेक्ट मिल चुके हैं। कंपनी को विदेश में भी प्रोजेक्ट मिले हैं। इसके लिए कंपनी ने दक्षिण अफ्रीका, ओमान, यूएई और मालदीव में अपने ऑफिस खोल लिए हैं।

Share Market

रेलवे के शेयर अच्छा रिटर्न दे रहे हैं।

6 महीने में दोगुने से ज्यादा रिटर्न

इस शेयर ने 6 महीने में ही निवेशकों को खुश कर दिया है। कंपनी ने 6 महीने में दोगुने से ज्यादा रिटर्न दिया है। 6 महीने पहले इसके शेयर की कीमत 178.65 रुपये थी। अब इसमें 128.46 फीसदी की बढ़ोतरी हो चुकी है और यह 408.15 रुपये पर है। अगर आपने इसमें 6 महीने पहले एक लाख रुपये निवेश किए होते तो आपको करीब 1.28 लाख रुपये का प्रॉफिट हो चुका होता और आपका कुल निवेश करीब 2.28 लाख रुपये होता।

एक साल में बल्ले-बल्ले

अगर इस शेयर से मिले एक साल के रिटर्न की बात करें तो इसने निवेशकों की बल्ले-बल्ले कर दी है। एक साल में इस शेयर ने 200 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है। एक साल पहले इसके एक शेयर की कीमत 123.30 रुपये थी। अब तक एक साल में इसमें 231 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। अगर आपने एक साल पहले इसमें एक लाख रुपये निवेश किए होते तो आपको 2.31 लाख रुपये का प्रॉफिट हो चुका होता और आपकी कुल रकम 3.31 लाख रुपये हो चुकी होती।

5 साल में छप्परफाड़ रिटर्न

इस शेयर ने 5 साल में छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। निवेशकों की झोली रुपयों से बढ़ दी है। पिछले 5 साल में इस शेयर ने करीब 1368 फीसदी का रिटर्न दिया है। इतना रिटर्न शायद ही किसी सरकारी कंपनी ने दिया हो। 5 साल पहले इसके शेयर की कीमत 27.80 रुपये थी। अगर आपने 5 साल पहले इस कंपनी में एक लाख रुपये का निवेश किया होता तो आज आपको 13.68 लाख रुपये का प्रॉफिट हो चुका होता। इन 5 सालों में आपकी कुल रकम 14.68 लाख रुपये हो चुकी होती।

Disclaimer : शेयर मार्केट में निवेश करना जोखिम भरा होता है। इसमें निवेश करने से पहले किसी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

यह भी पढ़ें : Multibagger Penny Stock : 3 रुपये से कम कीमत का यह शेयर बना रॉकेट, एक महीने में कर दिया मालामाल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो