whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

टाटा ट्रस्ट का चेयरमैन बनने के बाद नोएल टाटा की आई पहली प्रतिक्रिया, कही ये बड़ी बात

Noel Tata Statement: नोएल टाटा निर्विरोध टाटा ट्रस्ट के नए चेयरमैन चुने गए हैं। वह टाटा इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन के प्रेसिडेंट हैं। इसके अलावा टाइटन कंपनी लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट भी हैं।
05:11 PM Oct 11, 2024 IST | Amit Kasana
टाटा ट्रस्ट का चेयरमैन बनने के बाद नोएल टाटा की आई पहली प्रतिक्रिया  कही ये बड़ी बात
नोएल टाटा (फोटो क्रेडिट, गूगल)

Noel Tata Statement: टाटा ट्रस्ट का चेयरमैन बनने के बाद नोएल टाटा ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि मैं अपने साथी ट्रस्टियों द्वारा मुझे दी गई जिम्मेदारी से बहुत सम्मानित और विनम्र महसूस कर रहा हूं। नोएल टाटा की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि मैं रतन एन. टाटा और टाटा समूह के संस्थापकों की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर हूं।

Advertisement

उन्होंने कहा कि एक सदी से भी पहले स्थापित टाटा ट्रस्ट सामाजिक भलाई के लिए एक अनूठा माध्यम है। इस पवित्र अवसर पर मैं अपने विकासात्मक और परोपकारी पहलों को आगे बढ़ाने और राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाने के लिए खुद को फिर से समर्पित करूंगा।

ये भी पढ़ें: रतन टाटा की अंतिम यात्रा में शांतनु को पुलिस ने रोका? जानिए क्या है वीडियो की सच्चा

Advertisement

Advertisement

टाटा ग्रुप की कई कंपनियों के बोर्ड में शामिल हैं Noel Tata

जानकारी के अनुसार नोएल टाटा अभी सर दोराबजी टाटा ट्रस्ट्स और सर रतन टाटा ट्रस्ट के ट्रस्टी हैं। रतन टाटा के सौतेले भाई नोएल के पिता का नाम नवल एच. टाटा और मां सिमोन एन. टाटा है। वह निर्विरोध टाटा ट्रस्ट के नए चेयरमैन चुने गए हैं। नोएल पिछले करीब चार दशक से टाटा समूह का हिस्सा हैं और टाटा ग्रुप की कई कंपनियों के बोर्ड में शामिल हैं।

Noel Tata  के कार्यक्राल में टाटा इंटरनेशनल की बढ़ी कमाई 

वह टाटा इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन के प्रेसिडेंट हैं। इसके अलावा टाइटन कंपनी लिमिटेड के वाइस प्रेसिडेंट भी हैं। बता दें हाल ही में टाटा इंटरनेशनल लिमिटेड ने उनके मैनेजिंग डायरेक्टर रहते हुए कई अरब की कमाई की है।

Noel Tata की शिक्षा और परिवार

नोएल ने ब्रिटेन की सक्सेस यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम की पढ़ाई की है। नोएल टाटा के 3 बच्चे लिया, माया और नेविल हैं, जो टाटा ग्रुप में अलग-अलग महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां निभा रहे हैं। बता दें 86 साल के रतन टाटा ने 9 अक्टूबर की रात मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली थी। 10 अक्टूबर को उनका अंतिम संस्कार किया गया है।

ये भी पढ़ें: Noel Tata कौन? जो बने Ratan Tata ट्रस्ट के नए चेयरमैन

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो