whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paytm को लेकर बड़ा अपडेट, कम होते डाउनलोड को देखते हुए शुरू किया प्रोग्राम

Paytm Latest Update: ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले ऐप्स में से एक पेटीएम काफी दिनों से सुर्खियों में चल रहा है। बड़े संकट के बाद वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड द्वारा चलने वाला पेटीएम ऐप अब अपने यूजर्स को पाने के लिए नया ऑफर लेकर आया है, जिसमें बड़ी-बड़ी कंपनियों के कूपन जीते जा सकते हैं।
02:11 PM Mar 19, 2024 IST | Prerna Joshi
paytm को लेकर बड़ा अपडेट  कम होते डाउनलोड को देखते हुए शुरू किया प्रोग्राम
Paytm

Paytm Latest Update: पेटीएम की बैंकिंग सर्विस पर बैन के निर्देश मिलने के बाद यह संकट से गुजर रहा है। अगर आप पेटीएम यूजर हैं तो इसे लेकर दिमाग में कई सवाल घूमते होंगे। जिस वजह से इसके इस्तेमाल पर भी सोचना पड़ता है। बड़े संकट के बाद वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड द्वारा संचालित पेटीएम ऐप अब अपने यूजर्स को वापिस पाने के लिए ऑफर लेकर आया है।

क्या है नया अपडेट?

ऐप की नोटिफिकेशन के मुताबिक, टॉप पर एक मैसेज 'दोस्तों को पेटीएम यूपीआई पर वापस लाएं' और उसके नीचे 'रेफर एंड विन' का ऑप्शन फ्लैश होता है। इनमें बोट, फार्मईज़ी और रीबॉक से लेकर आईटीसी तक के कूपन शामिल हैं, ये सभी कस्टमर्स को 4,000 रुपये की डील्स जीतने का लालच देते हैं। इसमें व्हाट्सएप, एसएमएस या यहां तक ​​कि क्यूआर कोड से रेफरल के माध्यम से इनवाइट तक के ऑप्शन दिए गए हैं।

कैसे उठाएं फायदा?

नियम और शर्तों के मुताबिक, एक पेटीएम यूपीआई यूजर ऐप का इस्तेमाल शुरू करने के लिए अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में से एलिजिबल लोगों को इनवाइट कर सकता है। एलिजिबल यूजर्स की लिस्ट उनके पेटीएम ऐप पर दी हुई होगी। हालांकि, प्रोसेस तभी पूरा माना जाता है और रिवार्ड्स के लिए एलिजिबल होता है, जब यूजर जिस व्यक्ति को रेफर करता है वह यूपीआई से पेमेंट करे। इसके लिए कम-से-कम 1 रुपये का ट्रांजेक्शन करना होता है।

मिला थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन प्रोवाइडर लाइसेंस

आपको बता दें कि गुरुवार को पेटीएम को अपने यूपीआई पेमेंट के लिए NPCI से थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन प्रोवाइडर लाइसेंस भी मिल गया। मल्टी-बैंक मॉडल के अंतर्गत एक्सिस बैंक, एचडीएफसी, भारतीय स्टेट बैंक और यस बैंक पेटीएम के लिए पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर बैंकों के रूप में काम करेंगे।

इसका मतलब है कि सभी यूपीआई ट्रांजैक्शन अब पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बजाय इन बैंकों के माध्यम से किए जाएंगे। यह कदम 31 जनवरी को पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर आरबीआई की कार्रवाई के बाद घटते पेटीएम ऐप डाउनलोड (प्ले स्टोर और ऐप स्टोर दोनों पर) के जवाब में उठाया गया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो