whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Paytm Money के सीईओ वरुण श्रीधर ने दिया इस्तीफा, राकेश सिंह संभालेंगे कार्यभार

Paytm Money Appoints New CEO: वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के वेल्थ मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम मनी ने नया सीईओ चुन लिया है। राकेश सिंह को वरुण श्रीधर की जगह यह जिम्मेदारी दी गई।
03:00 PM May 02, 2024 IST | Prerna Joshi
paytm money के सीईओ वरुण श्रीधर ने दिया इस्तीफा  राकेश सिंह संभालेंगे कार्यभार
Paytm Money Appoints New CEO

Paytm Money Changes New CEO: पिछले कई दिनों से पेटीएम कंपनी सुर्खियों में बनी हुई है। अब कंपनी के Paytm Money को लेकर ताजा अपडेट आया है कि वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के वेल्थ मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म का नया सीईओ चुना गया है। राकेश सिंह को वरुण श्रीधर की जगह सीईओ बनाया गया।

राकेश सिंह के कार्यकाल में कंपनी को हुआ प्रॉफिट 

आपको बता दें कि सिंह की नियुक्ति के अलावा, पेटीएम मनी ने हाल ही में फरवरी में विपुल मेवाड़ा को अपने मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में नियुक्त किया है। वह पहले आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज में डिप्टी सीएफओ थे। श्रीधर के कार्यकाल के दौरान पेटीएम मनी को काफी मुनाफा हुआ। यह ग्रो, ज़ेरोधा, अपस्टॉक्स और एंजेल वन जैसे प्लेटफार्मों के साथ कंपटीशन करता है। वेल्थटेक प्लेटफॉर्म ने फाइनेंशियल ईयर 2023 के लिए 132.8 करोड़ रुपये के रेवेन्यू पर 42.8 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट दर्ज किया।

राकेश सिंह पहले PayU द्वारा समर्थित कंपनी, Fisdom में ब्रोकिंग सर्विसेज के सीईओ के तौर पर काम कर रहे थे, उनके बारे में कहा जाता है कि वे पिछले महीने ही Paytm Money में शामिल हुए थे।

पेटीएम के शेयर में कब आई सबसे तेज गिरावट?

इस साल की शुरुआत से ऑनलाइन वेल्थ मैनेजमेंट सेक्टर में कई बदलाव देखे गए हैं। एनुअल बेसिस पर पैरेंट कंपनी, वन 97 कम्युनिकेशंस के शेयर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर करीब 45 फीसदी की गिरावट के साथ नेगेटिव टेरिटरी में बने हुए हैं। इसके अलावा सबसे तेज गिरावट तो तब आई जब आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (PPBL) को उसके संचालन को बंद करने के लिए एक नोटिस जारी किया।

यह भी पढ़ें: आधार कार्ड को लेकर UIDAI का बड़ा अपडेट, E-Aadhaar, MAadhaar, PVC… सब एक समान

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो