whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

paytm वॉलेट यूजर्स के लिए बुरी खबर! 20 जुलाई से बंद हो जाएंगे अकाउंट, तुरंत कर लें ये काम

Some Paytm Wallets Will Be Closed From 20 July : पेटीएम कंपनी पर एक के बाद एक मुसीबत आती जा रही है। पेटीएम अगले महीने से कुछ यूजर्स के पेमेंट बैंक अकाउंट से जुड़े वॉलेट बंद करने जा रही है। अगर आप इस वॉलेट का इस्तेमाल करते हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ लें। हालांकि कंपनी ऐसे यूजर्स को उनका अकाउंट बंद करने से पहले जानकारी देगी।
04:12 PM Jun 21, 2024 IST | Rajesh Bharti
paytm वॉलेट यूजर्स के लिए बुरी खबर  20 जुलाई से बंद हो जाएंगे अकाउंट  तुरंत कर लें ये काम
कुछ यूजर्स के पेटीएम वॉलेट अगले महीने से हो जाएंगे बंद।

Some Paytm Wallets Will Be Closed From 20 July : अगर आप पेटीएम वॉलेट इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके काम की है। पेटीएम 20 जुलाई से कुछ पेटीएम वॉलेट बंद करने जा रही है। ऐसे में हो सकता है कि आपका भी वॉलेट अकाउंट बंद हो जाए। हालांकि अकाउंट बंद करने से पहले कंपनी ने कस्टमर्स को कुछ समय दिया है। अगर यूजर्स कंपनी के बताए काम को कर लेते हैं तो उनका अकाउंट बंद नहीं किया जाएगा।

इन यूजर्स का होगा अकाउंट बंद

पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने कहा है कि वे पेमेंट्स बैंक वॉलेट यूजर्स जिनके अकाउंट एक साल से एक्टिव नहीं हैं और जीरो बैलेंस है, उन्हें 20 जुलाई से बंद कर दिया जाएगा। हालांकि अकाउंट बंद करने से पहले ऐसे यूजर्स को कंपनी की ओर से एक मेसेज भेजा जाएगा ताकि वे अपना वॉलेट एक्टिव कर सकें। कंपनी ने इस बारे में वेबसाइट पर भी जानकारी दी है।

Paytm

कुछ यूजर्स के पेटीएम वॉलेट अगले महीने से हो जाएंगे बंद।

रिजर्व बैंक ने लगा रखी है रोक

पेटीएम के पेमेंट बैंक पर अभी रिजर्व बैंक ने रोक लगा रखी है। रिजर्व बैंक ने मार्च में कंपनी से कहा था कि 15 मार्च के बाद अब न तो कोई नया अकाउंट खोला जाएगा और न ही इसके रकम जोड़ी जाएगी। हालांकि इनके अकाउंट में पहले से रकम है, उन पर इसका कोई असर नहीं होगा और वे पहले की तरह इसे इस्तेमाल करते रहेंगे।

Zomato के साथ बातचीत

हाल ही में खबर आई थी कि पेटीएम अपने मूवी और इवेंट टिकटिंग बिजनस को बेचने की तैयारी में है। कंपनी इसके लिए फूड चेन कंपनी जोमैटो के साथ बातचीत कर रही है। जोमैटो ने भी इसे कंफर्म किया है। हालांकि अभी तक कोई डील फाइनल नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि यह डील अंतिम चरण में है। कहा जा रहा है कि पेटीएम अपने नॉन-कोर एसेट्स को बेचने पर काम कर रहा है ताकि वह कुछ फंड जुटा सके। जोमैटो के साथ डील पूरी होने पर कंपनी को 2000 करोड़ रुपये मिल सकते हैं।

पेटीएम पर एक के बाद एक मुसीबत

पेटीएम इन दिनों मुसीबतों का सामना कर रही है। एक तरफ जहां पेटीएम के शेयर लिस्टिंग के बाद से काफी गिर गए हैं तो वहीं कंपनी से काफी सीनियर लोग इस्तीफा दे रहे हैं। कंपनी ने अपने घाटे को पूरा करने के लिए कंपनी से छंटनी भी शेयर कर दी है। कंपनी की छंटनी प्रक्रिया पर एम्प्लाॅई से सवाल खड़े किए हैं।

यह भी पढ़ें : Paytm छंटनी को लेकर चर्चा में, कंपनी ने जबरदस्ती लिया इस्तीफा, निकाले कर्मचारी ने सुनाई दास्तां

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो