होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Petrol Diesel Price Today: देश के कई शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम बदले, देखें लेटेस्ट रेट

Petrol Diesel Price Today 2 April 2024 : भारतीय तेल कंपनी द्वारा रोजाना पेट्रोल और डीजल की ताजा कीमतें जारी की जाती हैं। आज यानी 2 अप्रैल 2024 को भी ईंधन के लेटेस्ट रेट अपडेट हो गए हैं। चलिए जानें
08:50 AM Apr 02, 2024 IST | Sameer Saini
आज पेट्रोल डीजल के दाम
Advertisement

Petrol Diesel Price Today 2 April 2024: अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है। आज क्रूड Oil 84.05 डॉलर प्रति बैरल पर और ब्रेंट क्रूड Oil 87.71 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार करता दिख रहा है। इस बीच, तेल कंपनियों ने 2 अप्रैल के लिए पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी कर दी हैं।

Advertisement

अच्छी बात यह है कि कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के बावजूद देश के कई हिस्सों में अभी भी पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर हैं जबकि कुछ जगह पर सस्ता तो कुछ जगह पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ है। अगर आप भी कोई व्हीकल लेकर घर से निकल रहे हैं तो ईंधन भरवाने से पहले पेट्रोल-डीजल के नए रेट जरूर जान लें। देश में हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी होती हैं।

चार महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत

राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत अब 94.72 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है। आज मुंबई में पेट्रोल 104.21 रुपये प्रति लीटर, कोलकाता में 103.94 रुपये और चेन्नई में 100.75 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं डीजल की कीमत मुंबई में 92.15 रुपये प्रति लीटर, कोलकाता में 90.76 रुपये और चेन्नई में 92.34 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

ये भी पढ़ें-  EPFO KYC: घर बैठे पूरा कर सकेंगे ईपीएफओ में e-KYC अपडेट, जानें आसान प्रोसेस

Advertisement

कहां सस्ता और कहां महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल?

जानकारी के मुताबिक, आंध्र प्रदेश में आज पेट्रोल 0.50 पैसे, बिहार में 0.36 पैसे और छत्तीसगढ़ में 0.17 पैसे महंगा हुआ है, जबकि असम, अरुणाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों में ईंधन की कीमतों में मामूली गिरावट दर्ज की गई है। आइए जानते हैं कि आज देशभर में पेट्रोल और डीजल किस रेट पर मिल रहा है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj petrol diesel pricePetrol Diesel Price Today
Advertisement
Advertisement