whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Post Office Scheme: 115 महीने में डबल हो जाएंगे आपके पैसे! ये है पोस्ट ऑफिस की खास स्कीम

Post Office Scheme: निवेश करने का सोच रहें हैं तो आप पोस्ट ऑफिस की खास स्कीम को अपना सकते हैं जो कुछ सालों में आपके पैसों को डबल कर सकती है। आइए उस स्कीम के बारे में विस्तार से जानते हैं।
04:44 PM Oct 15, 2024 IST | Simran Singh
post office scheme  115 महीने में डबल हो जाएंगे आपके पैसे  ये है पोस्ट ऑफिस की खास स्कीम
किसान विकास पत्र योजना
Advertisement

Post Office Scheme: आज के साथ क्या आप भी अपना कल आर्थिक रूप से सुरक्षित रखना चाहते हैं? या आप भी ऐसी जगह निवेश करना चाहते हैं जहां आपके पैसे दोगुना हो सके? अगर हां, तो पोस्ट ऑफिस की खास स्कीम को अपना सकते हैं। इंडियन पोस्ट ऑफिस की ओर से निवेश के लिए कई खास प्लान पेश किए जाते हैं जिनमें से कुछ योजनाएं ऐसी होती हैं जो अधिक रिटर्न के साथ होती हैं। आज हम आपको पोस्ट ऑफिस की खास स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जो कुछ ही महीनों में आपके पैसों को डबल कर सकती है।

डबल हो जाएंगे आपके पैसे!

अगर आप एक अच्छी निवेश योजना की तलाश में हैं तो पोस्ट ऑफिस की किसान विकास पत्र योजना (Kisan Vikas Patra Yojana) में निवेश कर सकते हैं। ये योजना बिना किसी मार्केट रिस्क के है। आप इसमें निवेश करके अपना पैसा डबल कर सकते हैं। बात करें ब्याज की तो किसान विकास पत्र योजना में निवेश करने पर आपको 7.5 प्रतिशत तक का ब्याज मिलता है।

ये भी पढ़ें- Best FD Rates: ये 15 बैंक दे रहे हैं Fixed Deposit पर तगड़ा मुनाफा! 

Advertisement

Kisan Vikas Patra Scheme Benefits

किसान विकास पत्र योजना में निवेश करने के लिए आप सिंगल या जॉइंट बैंक अकाउंट खुलवा सकते हैं। जॉइंट अकाउंट में तीन लोग शामिल हो सकते हैं। इस योजना में निवेशक कम से कम 1000 रुपये निवेश कर सकते हैं। खाते से नॉमिनी नेम जोड़ना जरूरी है। आप नजदीकी पोस्ट ऑफिस जाकर किसान विकास पत्र योजना के लिए अकाउंट खुलवा सकते हैं।

Advertisement

Kisan Vikas Patra Scheme Calculator

किसान विकास पत्र योजना में अगर आप 5 लाख रुपये के करीब निवेश करते हैं तो 115 महीने में आपके पैसे डबल हो सकते हैं। इस योजना के तहत निवेश की गई राशि पर आपको 7.5 प्रतिशत इंटरेस्ट रेट मिलेगा। ऐसे में 115 महीने में आपको 5 लाख रुपये कुल 10 लाख रुपये मिलेंगे।

ये भी पढ़ें- ये 3 सरकारी बैंक दे रहे हैं Fixed Deposit पर तगड़ा ब्याज

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो