खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Provident Fund Alert: EPFO ने खाताधारकों को जारी की ये चेतावनी, अनदेखी की तो होगा पछतावा!

12:17 PM Feb 13, 2023 IST | Nitin Arora
EPFO Recruitment 2023
Advertisement

Provident Fund Alert: ऑनलाइन धोखाधड़ी की बढ़ती दर को देखते हुए कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने अपने ग्राहकों को इंटरनेट धोखाधड़ी के जोखिम को लेकर कड़ी चेतावनी जारी की है। ईपीएफओ ने एक ट्वीट में भविष्य निधि खातों को ऑनलाइन जोखिम से बचाने के लिए ग्राहकों के लिए उपाय सुझाए हैं।

Advertisement

फर्जी योजनाओं और घोटालेबाजों के बारे में ग्राहकों को सतर्क रहने के लिए कहते हुए, ईपीएफओ ने भविष्य निधि खातों को ऑनलाइन खतरों से बचाने के तरीके साझा किए हैं।

और पढ़िए –Axis Bank FD Rate Increased: एक्सिस बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरें बढ़ाई हैं, नए रेट देखें

जारी किया ये बड़ा अपडेट

ट्विटर पोस्ट में, ईपीएफओ ने अपने सदस्य को महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने के खिलाफ चेतावनी दी है, भले ही कोई कहे कि वो EPFO का प्रतिनिधि होने का दावा ही क्यों ना करे। रोजगार निकाय ने यह भी स्पष्ट किया है कि वह कभी भी ग्राहकों से फोन या सोशल मीडिया पर आधार, पैन, यूएएन, बैंक खाता या ओटीपी जैसी व्यक्तिगत जानकारी साझा करने के लिए नहीं कहता है।

Advertisement

ईपीएफओ ने एक ट्वीट में कहा, ‘#ईपीएफओ कभी भी अपने सदस्यों से फोन या सोशल मीडिया पर आधार, पैन, यूएएन, बैंक खाता या ओटीपी जैसे व्यक्तिगत विवरण प्रदान करने के लिए नहीं कहता है।’

पीएफ सब्सक्राइबर्स को ध्यान देना चाहिए कि ईपीएफओ कभी भी अपने सदस्यों को अपनी सेवाओं के लिए व्हाट्सएप या किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से पैसा जमा करने के लिए नहीं कहता है। ईपीएफओ ने सदस्यों से यह भी कहा कि वे ईपीएफओ अधिकारियों की आड़ में अपने व्यक्तिगत विवरण साझा करने या पैसे भेजने के लिए कॉल और संदेशों का जवाब न दें।

और पढ़िए –Stock Market Opening: शेयर बाजार में गिरावट, आज के टॉप गेनर अदानी इंटरप्राइजेज तो इनफोसिस पर दवाब

कैसे करें पीएफ खातों की सुरक्षा?

हालांकि, यदि आपको ईपीएफओ के अधिकारियों का दावा करने वाले प्रतिनिधियों से आपके यूएएन विवरण या पैन या आधार नंबर साझा करने के लिए कॉल या संदेश प्राप्त हो रहे हैं, तो आपको तुरंत ईपीएफओ को सूचित करना चाहिए। इसके अलावा, ईपीएफओ ने कहा कि ग्राहक ईपीएफओ की आधिकारिक वेबसाइट – www.epfindia.gov पर पहुंच सकते हैं।

और पढ़िए – बिजनेस से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ  पढ़ें

(ebsta.com)

Advertisement
Tags :
account holdersEPF ACCOUNTepf member loginepfindia.gov.inEPFOepfo customercare numberepfo missed call numberepfo nominationhow to claim pf amounthow to withdraw pf moneyPAN numberPF withdrawalProvident Fund AlertUANUAN number
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement