whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Public Holidays: लगातार 3 दिन देशभर में छुट्टी, स्कूल, कॉलेज, दफ्तर और बैंक बंद!

Public Holidays: एक या दो दिन नहीं लगातार तीन दिनों के लिए स्कूल, कॉलेज, बैंक और दफ्तर बंद रहने वाले हैं, आइए छुट्टियों की लिस्ट देखते हैं।
09:00 AM Oct 11, 2024 IST | Simran Singh
public holidays  लगातार 3 दिन देशभर में छुट्टी  स्कूल  कॉलेज  दफ्तर और बैंक बंद
तीन दिन का सार्वजनिक अवकाश

Public Holidays for 3 Days in October 2024: अक्टूबर के महीने की शुरुआत के साथ ही कई खास दिन और त्योहार होने के कारण काफी जगह बैंकों की छुट्टी रही तो कुछ जगह राज्य छुट्टी भी रही है। 2 अक्टूबर और 10 अक्टूबर को कई जगहों पर छुट्टी रही। वहीं, अब आने वाले दिनों में देश के कई राज्यों में पब्लिक हॉलिडे रहेगा। 11 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक देशभर में छुट्टी रहेगी। बैंक, कॉलेज, स्कूल और दफ्तर लगातार 3 दिन के लिए बंद रहेंगे। जबकि, इन 3 दिनों के बाद भी कुछ राज्यों में बैंकों की छुट्टी रहेगी, आइए जानते हैं कि कहां-कहां स्कूल, कॉलेज, दफ्तर और बैंक बंद रहेंगे।

Advertisement

11 अक्टूबर को कहां-कहां रहेगी छुट्टी?

11 अक्टूबर को पब्लिक हॉलिडे है। नवमी (Navami) के कारण पूरे देश के बैंक, स्कूल, कॉलेज और सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। कई प्राइवेट कंपनियां भी अपने कर्मचारियों को नवमी की छुट्टी देती है।

12 अक्टूबर को बैंक बंद रहेंगे या नहीं?

12 अक्टूबर, शनिवार को बैंक बंद रहेंगे या नहीं? ये सवाल अगर आपका भी है तो बता दें कि इस दिन बैंकों की छुट्टी रहेगी। 12 अक्टूबर 2024 को दूसरा शनिवार है जिस वजह से देशभर के बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा दशहरा भी है जिस वजह से पब्लिक हॉलिडे है। 12 अक्टूबर पर स्कूल, कॉलेज और कई दफ्तर भी बंद रहेंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें- 2025 में कब-कब रहेगी छुट्टी? यहां पूरे साल की पब्लिक हॉलिडे लिस्ट

Advertisement

13 अक्टूबर को कहां-कहां रहेगी छुट्टी?

13 अक्टूबर को रविवार है और रविवार को पब्लिक हॉलिडे रहता है जिस वजह से बैंकों की साप्ताहिक छुट्टी है। इसके अलावा स्कूल, कॉलेज, दफ्तरों की भी रविवार की छुट्टी रहेगी। इस तरह से 11, 12 और 13 को छुट्टी होने के कारण लगातार 3 दिन पब्लिक हॉलिडे रहेगा।

14 अक्टूबर को यहां रहेगी छुट्टी

14 अक्टूबर, सोमवार को गंगटोक (सिक्किम) में पब्लिक हॉलिडे है। इस दिन दुर्गा पूजा या दासिन के अवसर पर गंगटोक में सभी स्कूल, कॉलेज, दफ्तर और बैंक बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें- ये 15 बैंक दे रहे हैं Fixed Deposit पर तगड़ा मुनाफा! 

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो