whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Public Holidays: आज से 5 दिनों के लिए स्कूल-कॉलेज बंद! देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

Public Holidays: अक्टूबर में कई दिनों तक स्कूल और कॉलेज की छुट्टी रहने वाली है। जबकि, कुछ दिन ऐसे भी हैं जब बैंक और सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे।
12:01 PM Oct 07, 2024 IST | Simran Singh
public holidays  आज से 5 दिनों के लिए स्कूल कॉलेज बंद  देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट
पब्लिक हॉलिडे

Public Holidays: हर साल की शुरुआत से पहले छुट्टियों की पूरी लिस्ट जारी हो जाती है। जबकि, महीने की शुरुआत से पहले या महीने के बीच में भी कई बार सरकार की ओर से छुट्टियों की लिस्ट में बदलाव किया जा सकता है। बात करें अक्टूबर के महीने की तो इस महीने के पहले हफ्ते कुछ खास दिन रहे और दूसरे हफ्ते भी बहुत कुछ खास है। देश के कुछ राज्यों में स्कूल और कॉलेज भी बंद रहने वाले हैं। जबकि, कुछ जगहों पर बैंक और दफ्तरों की भी छुट्टी है।

Advertisement

13 अक्टूबर तक यहां बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

देश के कई हिस्सों में परिक्षा चलने के कारण जूनियर कॉलेजों की छुट्टी रहने वाली है। जबकि, खास त्योहार होने के कारण कई जगहों पर स्कूल, बैंक और दफ्तर बंद रहेंगे। आइए जानते हैं कि कहां-कहां 7 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक छुट्टी रहेगी?

तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) की ओर से 6 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक सभी जूनियर कॉलेज की छुट्टी का ऐलान किया गया है। तेलंगाना राज्य के जूनियर कॉलेजों बंद रहेंगे। छत्तीसगढ़ में स्कूल और कुछ कॉलेज 7 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक बंद रहेंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Public Holiday: अक्टूबर में 12 दिन स्कूल, कॉलेज और दफ्तर रहेंगे बंद! 

10 अक्टूबर को स्कूल, कॉलेज और बैंक बंद

देश के कुछ राज्यों में 10 अक्टूबर 2024 को स्कूल, कॉलेज, बैंक और दफ्तरों की छुट्टी रहेगी। 10 अक्टूबर को महासप्तमी (Mahasaptami) के कारण कई जगहों पर छुट्टी होती है।

Advertisement

लगातार 3 देशभर में छुट्टी

11 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक देश भर में छुट्टी है। 11 अक्टूबर 2024 को अष्टमी (Ashtami) और नवमी (Navami) के अवसर पर सरकारी छुट्टी है। 12 अक्टूबर, 2024 को दशहरा (Dussehra) और दुर्गा पूजा (Durga Puja) के कारण सभी स्कूल, कॉलेज, दफ्तर और बैंकों की छुट्टी रहेगी। 13 अक्टूबर, 2024 को साप्ताहिक छुट्टी है, जिस वजह से सभी स्कूल, कॉलेज, बैंक और दफ्तर बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें- 2025 में कब-कब रहेगी छुट्टी? यहां देखें पूरे साल की पब्लिक हॉलिडे लिस्ट

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो