whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Public Holidays: लगातार 4 दिन स्कूल, कॉलेज, बैंक और दफ्तर रहेंगे बंद! देखें पब्लिक हॉलिडे लिस्ट

Public Holidays: आगामी दिनों में लगातार कुछ दिन के लिए स्कूल, कॉलेज, बैंक और दफ्तर बंद रहेंगे, आइए पब्लिक हॉलिडे की पूरी लिस्ट देखते हैं।
03:18 PM Sep 11, 2024 IST | Simran Singh
public holidays  लगातार 4 दिन स्कूल  कॉलेज  बैंक और दफ्तर रहेंगे बंद  देखें पब्लिक हॉलिडे लिस्ट
सितंबर में छुट्टियां

Public Holidays in September: सितंबर का महीना कई खास दिनों के साथ है और इस दौरान बैंक, कॉलेज, स्कूल से लेकर सरकारी दफ्तर तक बंद हैं। कुछ खास अवसर के कारण देश के कई जगहों पर पब्लिक हॉलिडे है। पहले सप्ताह में गणेश चतुर्थी की छुट्टी रही और अब आने वाले 3 से 4 दिन भी कुछ खास अवसर के कारण लोगों की छुट्टी रहेगी। 13, 14, 15, 16 को पब्लिक हॉलिडे रहेगा। जबकि, कुछ जगहों पर 17 सितंबर के दिन भी छुट्टी रहने वाली है।

क्या 13 सितंबर को छुट्टी है?

13 सितंबर 2024 को रामदेव जयंती है। इस दिन निजी और सरकारी छुट्टी है। कई जगहों में दफ्तर बंद रहेंगे। स्कूल, कॉलेज, बैंकों की छुट्टी रहेगी।

लगातार दो दिन बैंक बंद

14 सितंबर और 15 सितंबर 2024 को बैंकों की छुट्टी रहेगी। RBI के दिशा-निर्देशों के अनुसार हर महीने के दूसरे-चौथे शनिवार को बैंकों की छुट्टी रहती है। रविवार को भी बैंकों की साप्ताहिक छुट्टी रहती है। 14 सितंबर को दूसरे शनिवार के कारण बैंक बंद है और 15 सितंबर को रविवार के कारण बैंकों की साप्ताहिक छुट्टी हैं। 15 सितंबर को ओणम (Onam) भी है। इसके अलावा होने के कारण भी पब्लिक हॉलिडे है। इस दिन देश के सभी बैंक, कॉलेज, दफ्तर, स्कूल बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें- Bank 5 Days Working: क्या जल्द पूरी होगी बैंककर्मियों की ये मांग? 

16 सितंबर को छुट्टी रहेगी या नहीं?

16 सितंबर को ईद-ए-मिलाद (Eid-e-Milad) है, जिस दिन को पैगंबर मुहम्मद के जन्मदिन के जश्न के तौर पर मुस्लिम समुदाय द्वारा मनाया जाता है। इस दिन देश के बैंक, स्कूल, कॉलेज और सरकारी कार्यालयों की छुट्टी रहेगी।

17 सितंबर को भी रहेगी छुट्टी

17 सितंबर को भी ईद-ए-मिलाद मनाया जाएगा, जिसके कारण सिक्किम और छत्तीसगढ़ में बैंक समेत स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

22, 28 और 29 सितंबर को भी रहेगी छुट्टी

सितंबर की पब्लिक हॉलिडे लिस्ट में 22, 28 और 29 सितंबर के दिन भी छुट्टी रहेगी। 22 सितंबर को रविवार के कारण साप्ताहिक छुट्टी है। 28 सितंबर को चौथे शनिवार के कारण बैंकों की छुट्टी रहेगी। 29 सितंबर को रविवार के कारण साप्ताहिक छुट्टी है।

ये भी पढ़ें- भारत के इन 7 शहरों में Non-Veg Foods की है No Entry!

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो