होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Sarkari Jobs: भारत के इस राज्य में निकली बंपर 65000 वैकेंसी, 10वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

Rajasthan Sarkari Jobs: राजस्थान में 2025 में ग्रुप डी और ड्राइवरों के लिए वैकेंसी निकाली जाएगी, जिसपर 65 हजार तक भर्तियां की जा सकती हैं।
12:53 AM Oct 16, 2024 IST | News24 हिंदी
Government Jobs
Advertisement

Rajasthan Sarkari Jobs: अगर आप अपने लिए सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए एक बड़ा मौका है। राजस्थान में ग्रुप डी और ड्राइवरों के लिए 60 से ज्यादा वैकेंसी निकाली जा रही है। इसके लिए RSMSSB ने परीक्षा कैलेंडर में तारीखों का निर्धारण कर दिया है। बताया जा रहा है कि यह भर्ती परीक्षा आठ शिफ्ट में होंगी। इस परीक्षा को 10वीं पास वाले कैंडिडेट दे सकते हैं।

Advertisement

परीक्षा के लिए तय डेट  18 सितंबर 2025 से 23 सितंबर 2025 तक की तय की गई है।  यहां हम इस 10वीं पास सरकारी जॉब से जुड़ी सभी जरुरी जानकारी को आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं।

ग्रुप डी और ड्राइवर्स के लिए वैकेंसी

RSMSSB  बोर्ड के अध्यक्ष ने जानकारी दी है कि राजस्थान भर्ती परीक्षा कैलेंडर में सीरियल नंबर 62 और 64 पर तारीखों पर ग्रुप डी और ड्राइवर के लिए परीक्षा ली जाएगी। इसके तहत 60-65 हजार पदों पर भर्ती की जाएगी। आने वाले समय में इससे जुड़ी अन्य जानकारी भी साझा की जाएगी।

सरकारी नौकरी

Advertisement

यह भी पढ़ें - SBI Loan Interest: SBI ने लोन इंटरेस्ट रेट में की कटौती, आज से होगा लागू

यह भी पढ़ें- Success Story: अचार बनाकर बनी 5 करोड़ की मालकिन, जानिए कृष्णा यादव की सफलता की कहानी

योग्यता और परीक्षा शेड्यूल

बता दें कि राजस्थान ग्रुप डी भर्ती की योग्यता 10वीं पास तय की गई है। जानकारी के लिए बता दें कि पहले ये योग्यता 5वीं और 8वीं कक्षा तक ही थी, लेकिन ट्रांसपेरेंसी को ध्यान में रखते हुए अब ड्राइवर के लिए 10वीं कक्षा पास कैंडिडेट ही आवेदन कर सकेंगे।  सीरियल नंबर 62  में जानकारी दी गई है कि यह भर्ती सीईटी के जरिए नहीं की जाएगी। RSMSSB द्वारा 70 सरकारी परीक्षाओं का कैलेंडर जारी किया गया है, जिसमें सीईटी और नॉन सीईटी भर्ती परीक्षाओं की तारीखें बताई गई हैं।
कब होगी परीक्षा?

सीरियल नंबर 62 में परीक्षा की तारीखों के बारे में बताया गया है, जो ऑफलाइन आयोजित की जाएगी। ये परीक्षा  18 सितंबर 2025 से 21 सितंबर 2025 तथा 22 नवंबर 2025 से 23 नवंबर 2025 तक रखी जा सकती है।  अगर आप इसके बारे में और डिटेल जानना चाहते हैं तो  RSMSSB Rajasthan Exam Calendar 2024 Download PDF के जरिए पूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
10th sarkari job
Advertisement
Advertisement