whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

रतन टाटा ने 2016 में इस कंपनी के खरीदे थे हजारों शेयर, आज रॉकेट बना भाव

Business News: ब्रेनबीज सॉल्यूशंस लिमिटेड में दिवंगत रतन टाटा की बड़ी हिस्सेदारी थी। उन्होंने इस कंपनी में 66 लाख रुपये लगाए थे। दिवंगत टाटा ने साल 2016 में फर्स्टक्राई कंपनी के 77 हजार 900 शेयर खरीदे थे।
08:47 AM Oct 11, 2024 IST | Rakesh Choudhary
रतन टाटा ने 2016 में इस कंपनी के खरीदे थे हजारों शेयर  आज रॉकेट बना भाव
Ratan Tata bought Firstcry Share

Ratan Tata bought Firstcry Share: ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फर्स्टक्राई की पैरेंट कंपनी ब्रेनबीज सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के शेयरों में भारी हलचल है। कंपनी के शेयर गुरुवार को बीएसई इंडेक्स पर करीब 8 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 683.90 रुपये तक पहुंच गया। इसके बाद मुनाफावसूली हुई और कारोबार के अंत में शेयर 4.54 प्रतिशत बढ़कर 672.90 रुपये पर बंद हुआ।

Advertisement

बता दें कि ब्रेनबीज सॉल्यूशंस लिमिटेड में दिवंगत रतन टाटा की बड़ी हिस्सेदारी थी। उन्होंने इस कंपनी में 66 लाख रुपये लगाए थे। दिवंगत टाटा ने साल 2016 में फर्स्टक्राई कंपनी के 77 हजार 900 शेयर खरीदे थे। बुधवार रात को ही रतन टाटा का निधन हो गया था। इस कंपनी का आईपीओ अगस्त महीने में आया था। इस आईपीओ को बोली के आखिरी दिन 12.22 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। कंपनी के के 4 हजार 194 करोड़ रुपये आईपीओ के जरिए जुटाए। इसके लिए कंपनी के शेयर का इश्यू प्राइस 440-465 के बीच था।

ये भी पढ़ेंः ‘ओके टाटा, बाय-बाय…’, Paytm फाउंडर ने दिवंगत रतन टाटा पर किया विवादित पोस्ट तो भड़के लोग, फिर डिलीट किया ट्वीट

Advertisement

इस साल कंपनी को हुई इतनी आय

कंपनी की मानें तो वह आईपीओ के जरिए हासिल हुई कमाई का इस्तेमाल बेबी हग ब्रांड के स्टोर खोलने, कंपनियों में निवेश, विदेश में विस्तार और ब्रिकी के लिए करेगी। फाइनेंशियल साल 2024 में परिचालन राजस्व में 15 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की गई है। इस वित्त वर्ष में कंपनी की कुल आय 6 हजार 481 करोड़ रुपये रही। जबकि इस अवधि के दौरान घाटा 34 प्रतिशत कम हो गया। कंपनी को इस वित्त वर्ष में 321 करोड़ का घाटा हुआ।

Advertisement

ये भी पढ़ेंः जम्मू कश्मीर में NC को 42 नहीं, 46 विधायकों का सपोर्ट, अब उमर अब्दुल्ला ने कांग्रेस को लेकर कही बड़ी बात

जानें किस क्षेत्र में काम करती है कंपनी

बता दें कि ब्रेनबीज सॉल्यूशंस को भारत, यूएई और सऊदी अरब में शिशुओं और नवजातों के लिए सबसे बड़ा रिटेल प्लेटफॉर्म माना जाता है। कंपनी शिशुओं, बच्चों की जरूरतों को पूरा करने के लिए खिलौने, कपड़े, डायपर, बेबी गियर समेत सभी उत्पाद एक ही स्टोर में बेचती है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो