whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

रतन टाटा की तबीयत बिगड़ी, ICU में कराए गए भर्ती

Ratan Tata Hospitalized: रतन टाटा की तबीयत बिगड़ गई है। उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है। वह मुंबई के अस्पताल में एडमिट हैं।
07:17 PM Oct 09, 2024 IST | Pushpendra Sharma
रतन टाटा की तबीयत बिगड़ी  icu में कराए गए भर्ती
Ratan Tata

Ratan Tata Hospitalized: टाटा संस के मानद चेयरमैन और जाने-माने उद्योगपति रतन टाटा की तबीयत खराब हो गई है। बताया जा रहा है कि उनकी हालत गंभीर है। उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह आईसीयू में भर्ती हैं। रॉयटर्स ने ये खबर साझा की है। इससे पहले रतन टाटा को सोमवार को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Advertisement

86 साल है उम्र 

रतन टाटा की उम्र 86 साल है। सोमवार को जब रतन टाटा को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, तब कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि वह रुटीन चेकअप के लिए अस्पताल गए थे। वह अपनी उम्र और चिकित्सा स्थितियों के कारण नियमित चिकित्सा जांच से गुजर रहे हैं। तब ये भी कहा गया कि उनकी हेल्थ को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है।

Advertisement

इन कंपनियों को चलाया

बता दें कि रतन टाटा 1991 में कंपनी के अध्यक्ष बने थे। उन्होंने अपने परदादा और टाटा ग्रुप के फाउंडर जमशेदजी टाटा की ओर से 100 साल से भी अधिक समय पहले स्थापित टाटा समूह को 2012 तक चलाया। उन्होंने 28 दिसंबर 2012 को रिटायरमेंट लिया था। उनके कार्यकाल के दौरान टाटा समूह की आय में काफी बढ़ोतरी हुई थी।

ये भी पढ़ें: IRCTC का ‘श्री रामायण यात्रा’ पैकेज लॉन्च, 17 दिन 16 रात तक धार्मिक स्थलों के करें दर्शन

Advertisement

1996 में रतन टाटा ने टाटा टेलीसर्विसेज की स्थापना की थी। जबकि साल 2004 में आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज को शुरू किया। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, पद छोड़ने के बाद उन्हें टाटा संस, टाटा इंडस्ट्रीज, टाटा मोटर्स, टाटा स्टील और टाटा केमिकल्स के मानद चेयरमैन की उपाधि से सम्मानित किया गया।

एन चंद्रशेखरन हैं वर्तमान टाटा संस चेयरमैन

बता दें कि टाटा का अपने उत्तराधिकारी साइरस मिस्त्री के साथ बोर्डरूम झगड़ा विवाद का विषय बना था। इसके बाद साइरस मिस्त्री को 24 अक्टूबर 2016 को टाटा संस के अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया। जनवरी 2017 में मिस्त्री को हटाए जाने के बाद उन्होंने टाटा ग्रुप के अंतरिम अध्यक्ष के रूप में वापसी की। इसके बाद उन्होंने समूह की कमान एन चंद्रशेखरन को सौंप दी थी। अब वह टाटा संस के मानद अध्यक्ष की भूमिका में हैं।

ये भी पढ़ेंं: IRCTC करा रहा है सस्ते में दक्षिण भारत के मंदिरों के दर्शन, खाने से लेकर रहने की भी मिलेगी सुविधा

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो