whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Ratan Tata Passed Away: रतन टाटा ने शादी क्यों नहीं की? भारत-चीन युद्ध से जुड़ी है कहानी

Ratan Tata Passes Away: रतन टाटा के करोड़ों चाहने वालों के लिए 9 अक्टूबर का दिन बेहद दुख का था। इस दिन 86 साल के रतन टाटा ने अपनी आखिरी सांस ली। जरूरतमंदों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहने वाले रतन टाटा खुद अपनी जिंदगी में अकेले क्यों थे?
07:00 AM Oct 10, 2024 IST | Shabnaz
ratan tata passed away  रतन टाटा ने शादी क्यों नहीं की  भारत चीन युद्ध से जुड़ी है कहानी
रतन टाटा का निधन

Ratan Tata Passes Away: मशहूर उद्योगपति और टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा का बुधवार 9 अक्टूबर को निधन हो गया। 86 साल के रतन टाटा को उम्र के चलते स्वास्थ संबंधी बीमारियां थी, जिसके लिए वह अक्सर अस्पताल जाया करते थे। कुछ दिन पहले ही उनकी तबीयत बिगड़ने की खबरें सामने आई थीं। इस खबरों पर रतन टाटा का रिएक्शन भी सामने आया, जिसमें उन्होंने कहा कि वह ठीक हैं बस रुटीन चैकअप के लिए अस्पताल गए थे। रतन टाटा की मौत एक सदी का अंत है। उनसे जुड़े कई किस्से मशहूर हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्होंने शादी क्यों नहीं की थी।

Advertisement

रतन टाटा ने क्यों नहीं की शादी?

देश दुनिया में मशहूर रतन टाटा की शादी नहीं हुई थी। ये वह हस्ती थे जो दूसरे परिवारों की जिंदगी संवारने का एक मौका नहीं छोड़ते थे। रतन टाटा के निजी जीवन की बात करें तो उनकी लवस्टोरी का एक किस्सा मशहूर है। जब वह अमेरिका के लॉस एंजिल्स में नौकरी कर रहे थे तब उनको किसी से प्यार था। रिपोट्स के मुताबिक, वह उस लड़की से शादी करना चाहते थे लेकिन कर नहीं पाए। इसके पीछे की वजह उनकी दादी की तबीयत थी, जिसके कारण उनको भारत वापस आना पड़ा था।


ये भी पढ़ें: Ratan Tata Passes Away: रतन टाटा का निधन, अब कौन संभालेगा Tata की विरासत, ये 3 नाम सबसे आगे

Advertisement

बाद में क्यों नहीं हुई शादी?

रतन टाटा के भारत लौटने के बाद भी उनको उम्मीद थी कि वह लड़की भारत आ जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, क्योंकि वह साल 1962 का जब भारत और चीन के बीच जंग हुई थी। देश के हालात की वजह से लड़की के माता-पिता उन दोनों की शादी के लिए राजी नहीं हुए। यहीं उनका ये रिश्ता खत्म हो गया।

Advertisement

इसके बाद भी रतन टाटा का नाम कई लड़कियों के साथ जुड़ा लेकिन उन्होंने अपनी जिंदगी तन्हा ही गुजारी।

ये भी पढ़ें: नहीं मिले 50 लाख रुपये, जब अधूरा रह गया रतन टाटा का ये सपना

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो