whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'मैं चाहता हूं कि दुनिया मुझे ऐसे याद करे', जब रतन टाटा ने बताई थी अपनी इच्छा

Ratan Tata Death: रतन टाटा लोगों की मदद करने में सबसे आगे रहते थे। इस दरियादिली की वजह से ही वह लोगों के दिल में बसते थे। रतन टाटा की मौत की खबर से पूरा देश सदमें में हैं, उनको याद किया जा रहा है। रतन टाटा ने खुद बताया था कि उनके जाने के बाद लोग उनको कैसे याद करें।
08:20 AM Oct 10, 2024 IST | Shabnaz
 मैं चाहता हूं कि दुनिया मुझे ऐसे याद करे   जब रतन टाटा ने बताई थी अपनी इच्छा

Ratan Tata Death: टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा का निधन बुधवार 9 अक्टूबर 2024 को हो गया। मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। रतन टाटा की मौत की खबर से देशभर में शोक की लहर है। देश के साथ साथ उनको दुनियाभर के लोग याद कर रहे हैं। इस मौके पर उनका एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह अपनी इच्छा बताते हुए नजर आ रहे है। जब उनसे पूछा गया कि आप क्या चाहते हैं कि लोग आपको कैसे याद करें? इसपर उनका जवाब दिल जीतने वाला था।

Advertisement

जाने के बाद कैसे याद किए जाएं रतन टाटा?

रतन टाटा लोगों के लिए किसी मसीहा से कम नहीं थे। उनके निधन के बाद लोग उनके किए अच्छे कामों की बात कर रहे हैं। इस मौके पर उनका CNBC-TV18 का एक पुराना इंटरव्यू वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एंकर उनसे पूछती है कि आप क्या चाहते हैं कि आपको लोग किस तरह से याद करें? एंकर के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि 'मैं चाहूंगा कि दुनिया मुझे एक ऐसे व्यक्ति के रूप में याद करे जो बदलाव लाने में सक्षम था।' रतन टाटा का कहना था  'मैं उस आदमी के तौर पर जाना जाऊं जो उन चीजों में बदलाव लाया जो हम सोचते हैं।'

Advertisement

ये भी पढ़ें: Ratan Tata Passed Away: रतन टाटा ने शादी क्यों नहीं की? भारत-चीन युद्ध से जुड़ी है कहानी

Advertisement

लोगों के दिल में क्यों बसे हैं रतन टाटा?

देश में कई बड़े बिजनेसमैन हैं लेकिन जो रुतबा रतन टाटा को मिला है वह किसी के पास नहीं है। आम जनता की मदद के लिए वह हमेशा तैयार रहते थे। कोरोना महामारी में उनके ट्रस्ट ने 500 करोड़ रुपये की मदद की थी। इसके अलावा टाटा संस ने भी 1000 करोड़ रुपये का दान दिया था। रतन टाटा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते थे और जिस यूजर से वह इंप्रेस होते थे तो उसको रिप्लाई भी करते थे।

ये भी पढ़ें: Ratan Tata का अंतिम इंस्टाग्राम पोस्ट हो रहा वायरल, काश! उनका लिखा ही सच हो जाए!

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो