whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Ratan Tata Passes Away: रतन टाटा का निधन, अब कौन संभालेगा Tata की विरासत, ये 3 नाम सबसे आगे

Who will succeed Tata Group: बुधवार की देर रात एक ऐसी बुरी खबर आई, जिससे करोड़ों भारतीयों का दिल टूट गया। रतन टाटा का 86 साल की उम्र में निधन हो गया। अब चर्चा यह हो रही है कि 100 से ज्यादा कंपनियों की कमान अब किसके हाथ में आएगी।
12:38 AM Oct 10, 2024 IST | Amit Kumar
ratan tata passes away  रतन टाटा का निधन  अब कौन संभालेगा tata की विरासत  ये 3 नाम सबसे आगे

Ratan Tata Demise: देश के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा का 86 साल की उम्र में निधन हो गया है। इस दुखद खबर से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। आज देर रात उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली। उनके निधन के बाद से अब टाटा ग्रुप का उत्तराधिकारी कौन होगा, इस पर चर्चा शुरू हो गई है। टाटा ग्रुप की स्थापना करीब 150 साल पहले जमशेदजी नौशेरजी टाटा ने की थी। वर्तमान में इस ग्रुप में 1-2 नहीं बल्कि 100 से ज्यादा कंपनियां हैं, जिनका टर्न ओवर 3800 करोड़ से भी ज्यादा का है। हाल ही में टाटा ग्रुप ने एयर इंडिया का भी अधिग्रहण किया था।

Advertisement

ये हैं सबसे मजबूत दावेदार

रतन टाटा के सौतेले भाई नोएल टाटा टाटा ग्रुप के अगले उत्तराधिकारी बनने की दौड़ में शामिल हैं। वह नवल टाटा की दूसरी पत्नी के बेटे हैं। नोएल टाटा के तीनों बच्चों को भी संभावित उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा है। ये तीन बच्चे हैं माया टाटा, नेविल टाटा और लिया टाटा। नोएल टाटा की बढ़ती उम्र को देखते हुए इसकी संभावना ज्यादा है कि बागडोर अगली पीढ़ी में से किसी को मिले। माया, नेविल और लिया तीनों ही खुद को साबित करते आ रहे हैं। उन्होंने टाटा ग्रुप में एक साधारण इम्पलॉई की तरह ही शुरुआत की और मेहनत के दम पर आगे बढ़े हैं।

Advertisement

तीनों हैं खास

34 साल की माया टाटा डिजिटल में अहम भूमिका निभा चुकी है। वहीं 32 साल के नेविल हाइपरमार्केट चेन स्टार बाजार को संभालते हैं। इनमें सबसे बड़ी है 39 साल की लिया। वह हॉस्पिटेलिटी सेक्टर को देखती हैं। वर्तमान में टाटा संस के चेयरमैन की भूमिका एस चंद्रशेखरन निभा रहे हैं।

Advertisement

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो