whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

शेयर मार्केट में बड़ा नुकसान, रेखा झुनझुनवाला ने एक महीने में 2300 करोड़ रुपये से ज्यादा गंवाए

Rekha Jhunjhunwala Net Worth Falls : शेयर मार्केट में गिरावट का असर इन्वेस्टर की संपत्ति पर दिखाई दे रहा है। इस गिरावट के कारण मशहूर इन्वेस्टर रहे राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा झुनझुनवाला की संपत्ति पिछले एक महीने में काफी गिर गई है।
05:16 PM May 08, 2024 IST | Rajesh Bharti
शेयर मार्केट में बड़ा नुकसान  रेखा झुनझुनवाला ने एक महीने में 2300 करोड़ रुपये से ज्यादा गंवाए
Rekha Jhunjhunwala

Rekha Jhunjhunwala Net Worth Falls : शेयर मार्केट में अभी गिरावट का दौर चल रहा है। काफी कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट आ रही है। यही कारण है कि कई इन्वेस्टर की संपत्ति में 100-200 करोड़ नहीं, बल्कि कई हजार करोड़ रुपये गिर गई है। इन्हीं में एक हैं मशहूर इन्वेस्टर रहे राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा झुनझुनवाला। पिछले एक महीने में रेखा झुनझुनवाला की संपत्ति में 2360 करोड़ रुपये की कमी आई है। ।

इन शेयरों ने किया नुकसान

रेखा झुनझुनवाला के पोर्टफोलिया में इस समय कई कंपनियों के शेयर हैं। उन्हें यह पोर्टफोलियो उनके पति राकेश झुनझुनवाला से मिला था। राकेश झुनझुनवाला शेयर मार्केट के बड़े इन्वेस्टर थे। अगस्त 2022 में इनकी मृत्यु हो गई थी। इस समय इन्वेस्टर्स की नजर रेखा झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो पर रहती है। रेखा झुनझुनवाला को जो सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है वह उन्हें टाइटन कंपनी के शेयरों से हुआ है। इस कंपनी के शेयरों में भारी गिरावट आई है जिसकी वजह से उनकी कुल संपत्ति 2300 करोड़ से ज्यादा गिर गई।

यह हो गई शेयर की कीमत

पिछले एक महीने में टाइटन के शेयर 11.53 फीसदी गिरे हैं। बुधवार को भी इसमें 0.49 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। इस गिरावट के साथ इसके शेयर की कीमत 3255 रुपये रह गई। वहीं एक महीने में LIC के शेयर भी करीब 5 फीसदी गिरे हैं। हालांकि बुधवार को इसमें करीब 1 फीसदी का सुधार देखने को मिला। इस सुधार के साथ शेयर की कीमत 931.45 रुपये पर आ गई है।

यह भी पढ़ें : शेयर मार्केट में आज फिर गिरावट; सेंसेक्स 45 अंक टूटा, निफ्टी में कोई बदलाव नहीं

टाइटन में बड़ी हिस्सेदारी

रेखा झुनझुनवाला के पास टाइटन कंपनी के कुल शेयरों में 5.35 फीसदी की हिस्सेदारी है। उनके पास टाइटन कंपनी के 4,74,83,470 शेयर हैं। कंपनी के शेयरों में गिरावट ऐसे समय आई है जब कंपनी ने चौथी तिमाही के रिजल्ट की घोषणा करते हुए बताया था कि कंपनी ने पिछले साल की चौथी तिमाही के मुकाबले 7 फीसदी का प्रॉफिट कमाया है। चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 734 करोड़ रुपये के मुकाबले 786 करोड़ हुआ है। वहीं इस दौरान कंपनी के रेवेन्यू में 17 फीसदी का उछाल आया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो