whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Multibagger Penny Stock : अनिल अंबानी की कंपनी के शेयर ने दिया छप्परफाड़ रिटर्न, 6 महीने में दोगुनी कर दी रकम

Reliance Home Finance Return Double in 6 Month : रिलायंस ग्रुप में मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी की यह कंपनी शेयर मार्केट में धमाल मचा रही है। इस कंपनी के शेयर ने पिछले 6 महीने में करीब 97 फीसदी का रिटर्न दिया है।
10:58 AM May 10, 2024 IST | Rajesh Bharti
multibagger penny stock   अनिल अंबानी की कंपनी के शेयर ने दिया छप्परफाड़ रिटर्न  6 महीने में दोगुनी कर दी रकम
अनिल अंबानी की कंपनी के शेयर ने दिया छप्परफाड़ रिटर्न

Reliance Home Finance Return Double in 6 Month : अनिल अंबानी की कंपनी Reliance Home Finance के शेयर ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। इस शेयर ने पिछले 6 महीने में 97.50 फीसदी का रिटर्न दिया है। इससे निवेशकों की रकम 6 महीने में ही करीब-करीब दोगुनी हो गई। Reliance Home Finance कंपनी का यह एक पैनी स्टॉक है।

अभी ऑल टाइम हाई से कम है कीमत

अगर इस शेयर की ऑल टाइम हाई कीमत से तुलना करें तो यह अभी काफी कम है। यह शेयर सितंबर 2017 को आया था। उस समय इस शेयर की कीमत करीब 107 रुपये थी। ऐसे में देखें तो तब से लेकर अब तक इसमें करीब 96 फीसदी की गिरावट आई है। पिछले 6 महीने में भी इसमें उतार-चढ़ाव का दौर रहा है।

Multibagger Penny Stock

अनिल अंबानी की कंपनी के शेयर ने दिया छप्परफाड़ रिटर्न

क्या करती है कंपनी

Reliance Home Finance कंपनी अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कैपिटल की सब्सिडियरी कंपनी है। यह कंपनी होम लोन, LAP, कंस्ट्रक्शन फाइनेंस आदि सुविधाएं मुहैया कराती है।

ये होते हैं पेनी स्टॉक

पेनी स्टॉक वे शेयर होते हैं जिनकी कीमत 10 रुपये से कम होती है। हालांकि कंपनी की मार्केट वैल्यू के हिसाब से इन्हें नैनो-कैप स्टॉक, माइक्रो-कैप स्टॉक और स्मॉल कैप स्टॉक भी कहा जाता है। साधारणत: पेनी स्टॉक ऐसी कंपनियों द्वारा जारी किए जाते हैं जिनकी मार्केट वैल्यू 5 हजार करोड़ रुपये से कम होती है।

यह भी पढ़ें : Akshaya Tritiya 2024 : सोने का बिजनेस करने वाली Senco Gold समेत 3 कंपनियों ने दिया गोल्ड से ज्यादा रिटर्न

काफी जोखिमभरा है निवेश करना

  • पेनी स्टॉक में निवेश करना काफी जोखिमभरा माना जाता है। ऐसा इसलिए कि ये जिस तेजी के साथ चढ़ते हैं, उसी तेजी से गिर भी जाते हैं।
  • कई बार इसमें निवेश की गई रकम 90 फीसदी से ज्यादा तक गिर जाती है। ऐसे में इनमें रकम इन्वेस्ट करने से पहले रिसर्च करें और कंपनी के बैकग्राउंड के बारे में अच्छे से जानकारी ले लें।
  • जिस कंपनी के पेनी स्टॉक में निवेश करने जा रहे हैं, उस कंपनी की वेबसाइट पर कंपनी की आर्थिक स्थिति देखें। अगर कंपनी की आर्थिक स्थिति सही है तभी रकम इन्वेस्ट करने के बारे में सोचें।
Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो