चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Multibagger Penny Stock : अनिल अंबानी की कंपनी के शेयर ने दिया छप्परफाड़ रिटर्न, 6 महीने में दोगुनी कर दी रकम

Reliance Home Finance Return Double in 6 Month : रिलायंस ग्रुप में मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी की यह कंपनी शेयर मार्केट में धमाल मचा रही है। इस कंपनी के शेयर ने पिछले 6 महीने में करीब 97 फीसदी का रिटर्न दिया है।
10:58 AM May 10, 2024 IST | Rajesh Bharti
अनिल अंबानी की कंपनी के शेयर ने दिया छप्परफाड़ रिटर्न
Advertisement

Reliance Home Finance Return Double in 6 Month : अनिल अंबानी की कंपनी Reliance Home Finance के शेयर ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। इस शेयर ने पिछले 6 महीने में 97.50 फीसदी का रिटर्न दिया है। इससे निवेशकों की रकम 6 महीने में ही करीब-करीब दोगुनी हो गई। Reliance Home Finance कंपनी का यह एक पैनी स्टॉक है।

Advertisement

अभी ऑल टाइम हाई से कम है कीमत

अगर इस शेयर की ऑल टाइम हाई कीमत से तुलना करें तो यह अभी काफी कम है। यह शेयर सितंबर 2017 को आया था। उस समय इस शेयर की कीमत करीब 107 रुपये थी। ऐसे में देखें तो तब से लेकर अब तक इसमें करीब 96 फीसदी की गिरावट आई है। पिछले 6 महीने में भी इसमें उतार-चढ़ाव का दौर रहा है।

अनिल अंबानी की कंपनी के शेयर ने दिया छप्परफाड़ रिटर्न

क्या करती है कंपनी

Reliance Home Finance कंपनी अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस कैपिटल की सब्सिडियरी कंपनी है। यह कंपनी होम लोन, LAP, कंस्ट्रक्शन फाइनेंस आदि सुविधाएं मुहैया कराती है।

Advertisement

ये होते हैं पेनी स्टॉक

पेनी स्टॉक वे शेयर होते हैं जिनकी कीमत 10 रुपये से कम होती है। हालांकि कंपनी की मार्केट वैल्यू के हिसाब से इन्हें नैनो-कैप स्टॉक, माइक्रो-कैप स्टॉक और स्मॉल कैप स्टॉक भी कहा जाता है। साधारणत: पेनी स्टॉक ऐसी कंपनियों द्वारा जारी किए जाते हैं जिनकी मार्केट वैल्यू 5 हजार करोड़ रुपये से कम होती है।

यह भी पढ़ें : Akshaya Tritiya 2024 : सोने का बिजनेस करने वाली Senco Gold समेत 3 कंपनियों ने दिया गोल्ड से ज्यादा रिटर्न

काफी जोखिमभरा है निवेश करना

Advertisement
Tags :
Multibagger penny stockShare Market
Advertisement
Advertisement