होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दिल्ली में ऑनलाइन खरीदें DDA के सस्ते फ्लैट! कल से शुरू होगी 173 फ्लैट्स की ई-नीलामी

DDA Flats Housing Scheme: डीडीए ने 20 अगस्त दिल्ली में तीन आवास योजनाएं शुरू की थीं। इस योजना के तहत सस्ते में घर लेने का मौका दिया जा रहा है। 24 सितंबर को DDA इन फ्लैट्स की ई-नीलामी करने जा रहा है।
01:06 PM Sep 23, 2024 IST | Shabnaz
Advertisement

DDA Flats Housing Scheme: दिल्ली में सस्ते घर मुहैया कराने की योजना में हजारों लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। जिसमें कई ग्राहकों ने अपना पूरा भुगतान कर दिया था जबकि कई का भुगतान नहीं हो सका था। डीडीए ने पूरा भुगतान नहीं करने वालों को एक और मौका देते हुए इसकी डेट को बढ़ा दिया। अब DDA ग्राहकों के लिए सस्ते फ्लैट लेने का एक और मौका लेकर आया है। 24 सितंबर को द्वारका हाउसिंग योजना में 173 फ्लैट्स की ई-नीलामी की जाएगी।

Advertisement

24 सितंबर को ई-नीलामी

DDA की सस्‍ता घर योजना में ईडब्ल्यूएस, एमआईजी और एचआईजी फ्लैट बेचे जा रहे हैं। 20 अगस्त को को इस स्कीम को जनता के लिए लाया गया था। 20 अगस्त से सस्ते फ्लैट लेने के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू किए गए, इस दौरान लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। डीडीए ने जानकारी दी कि द्वारका में फ्लैट लेने के लिए बयाना राशि देने की तारीख 17 और 19 सितंबर के बजाय अब 24-26 सितंबर तक कर दी गई है।

ये भी पढ़ें: DDA Flats Housing Scheme की डेडलाइन आगे बढ़ी, कितने लोगों ने खरीदे फ्लैट?

कब से शुरू होगी नीलामी?

डीडीए के मुताबिक, इन फ्लैटों के लिए लाइव ई-नीलामी 24 से 26 सितंबर के बीच की जाएगी। जो हर दिन सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक, और दोपहर 3 से 4 बजे तक की जाएगी। मतलब दिन में दो पालियों में ये नीलामी की जाएगी। फ्लैट के लिए फाइनल बोली लगाने के लिए आखिरी 5 मिनट सबसे अहम होंगे। जो इन मिनटों में बोली लगाएगा फ्लैट उसको मिल जाएगा। आपको बता दें कि नीलामी का समय 2 घंटे से ज्यादा भी हो सकता है।

Advertisement

DDA की स्कीम

डीडीए ने पहले आओ पहले पाओ के आधार पर 34177 फ्लैटों की पेशकश की है। जो 11.5 लाख रुपये से कम की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध हैं। ये फ्लैट नॉर्थ वेस्ट दिल्ली के रामगढ़ कॉलोनी, सिरसापुर, रोहिणी, नरेला और लोकनायकपुरम में बने हैं। इन्हें तीन समूहों में बांटा गया है। जिसमें उच्च आय वर्ग (एचआईजी), मध्यम आय वर्ग (एमआईजी) और एलआईजी श्रेणी के फ्लैट हैं। इस स्कीम के तहत जसोला में बने सारे फ्लैट बिक चुके हैं। बाकी फ्लैट बिक सकें इसके लिए DDA ग्राहकों को पैसे भरने के लिए समय दे रहा है।

ये भी पढ़ें: DDA Housing Scheme में बायर्स को मिली राहत! अब पजेशन लेटर के साथ दिया जाएगा पूरा फोल्डर

Open in App
Advertisement
Tags :
DDA flatsDDA flats SchemeSarkari yojna Scheme
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो