whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

NCR में 5.35 लाख में मिल रहे फ्लैट! जल्दी से उठाएं इस योजना का लाभ

Sasta Ghar Yojana: दिल्ली-एनसीआर में बढ़ती कीमतों के बीच घर खरीदने का एक सुनहरा मौका आया है। इस स्कीम के तहत महज 5.5 लाख से फ्लैटों को बेचा जाएगा। अपने घर का सपना देख रहे लोगों के लिए ये एक तोहफा है। यहां पढ़िए पूरी जानकारी।
06:00 PM Oct 04, 2024 IST | Shabnaz
ncr में 5 35 लाख में मिल रहे फ्लैट  जल्दी से उठाएं इस योजना का लाभ

Sasta Ghar Yojana: दिल्ली-NCR में जमीनों की बढ़ती कीमतों की वजह से बहुत से लोग अपनी पूरी जिंदगी किराए के घर में गुजार देते हैं। बहुत से लोगों का अपना घर लेने का सपना महज सपना ही बनकर रह जाता है। लेकिन इन दिनों दिल्ली-NCR में कई ऐसे प्रोजेक्ट हैं जो लोगों को सस्ते में घर दिला रहे हैं। आज हम आपके लिए लेकर आए हैं ऐसी स्कीम जिसमें ग्राहकों को केवल 5.35 लाख में फ्लैट दिए जाएंगे। सिद्धार्थ विहार, गाजि‍याबाद में एक नया हाउसिंग प्रोजेक्ट ऑरेलिया लॉन्च हुआ, जिसमें ये सस्ते फ्लैट दिए जा रहे हैं।

Advertisement

कितनी रहेगी कीमत?

नवरात्र के मौके पर घर खरीदने का सपना देखने वालों के लिए एक खुशखबरी है। गाजियाबाद के सिद्धार्थ विहार में 125 करोड़ का ईडब्ल्यूएस-एलआईजी हाउसिंग प्रोजेक्ट लॉन्च किया गया है। इसके तहत सबसे सस्ते घर दिए जाएंगे। जिनकी शुरुआती कीमत 5.35 से 12.5 लाख रुपये होगी। ये स्कीम केवल आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) और निम्न आय वर्ग (एलआईजी) परिवारों के लिए लाई गई है। यहां ईडब्ल्यूएस के लिए फ्लैट्स 5.35 लाख रुपये से और एलआईजी के लिए इसकी कीमत 12.58 लाख रुपये रखी गई है।

ये भी पढ़ें: DDA ने दिया ई-नीलामी पर अपडेट, फ्लैटों की जारी की लिस्ट, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

Advertisement

पार्किंग, पार्क जैसी मिलेंगी सुविधाएं

आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए इस योजना को लाया गया है। फ्लैट्स के साथ-साथ यहां पर टू व्हीलर पार्किंग की सुविधा दी जाएगी। इसके अलावा बच्चों के खेलने और बुजुर्गों के बैठने के लिए भी अलग से जगह बनाई जाएगी। यहां रहने वाले लोगों को कनेक्टिविटी और आधुनिक सुविधाएं दी जाएंगी। इन फ्लैटों के आसपास एक बेहतरीन माहौल होगा, क्योंकि इसकी लोकेशन दिल्ली से कुछ ही दूरी पर है। इसके आसपास स्कूल, अस्पताल और मार्केट की सुविधा भी मिल जाएगी।

Sasta Ghar Yojana

Advertisement

शुरू हो गई बुकिंग

इस स्कीम का फायदा लेने के लिए जल्द से जल्द इसमें अप्लाई करें, क्योंकि इसकी बुकिंग खुल चुकी हैं। ये 3 अक्टूबर से 18 नवंबर 2024 तक खुली रहेंगी। इसके लिए कुछ शर्ते भी रखी गई हैं, जिसमें ईब्‍लयूएस में फ्लैट खरीदने के लिए ग्राहक की आय 3 लाख तक होनी चाहिए। वहीं, एलआईजी में सालाना आय छह लाख तक होनी चाहिए। ईडब्‍लयूएस में रजिस्‍ट्रेशन की फीस 25000 रुपये रखी गई है। वहीं, एलआईजी फ्लैट के लिए 60 हजार रुपये फीस लगेगी।

ये भी पढ़ें: नोएडा में प्राॅपर्टी के भाव में 69 प्रतिशत की तेजी, डिमांड बढ़ने से अंडर कंस्ट्रक्शन के रेट भी हाई

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो