whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

SBI Amrit Vrishti: ये है सरकारी बैंक की गारंटीड रिटर्न स्कीम, 444 दिनों में मिलेगा तगड़ा ब्याज!

SBI Amrit Vrishti: आज हम आपको भारतीय स्टेट बैंक की अमृत वृष्टि एफडी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं, आइए जानते हैं अगर 3 लाख रुपये का निवेश करेंगे तो कितना फायदा मिलेगा?
01:31 PM Sep 25, 2024 IST | Simran Singh
sbi amrit vrishti  ये है सरकारी बैंक की गारंटीड रिटर्न स्कीम  444 दिनों में मिलेगा तगड़ा ब्याज
एसबीआई अमृत वृष्टि योजना

SBI Amrit Vrishti Scheme: आज के साथ कल को आर्थिक रूप से सुरक्षित रखने के लिए हम सभी विभिन्न योजना को अपनाना पसंद करते हैं। ज्यादातर निवेशक ऐसी जगह निवेश करना पसंद करते हैं जहां किसी तरह का कोई रिस्क न हो और उन्हें आगे चलकर तगड़ा रिटर्न भी मिल सके। अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं जो अपने पैसों कुछ समय के लिए जमा करना चाहते हैं और उस पर तगड़ा रिटर्न हासिल करना चाहते हैं तो देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक की फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम में निवेश कर सकते हैं। भारतीय स्टेट बैंक की अमृत वृष्टि एफडी स्कीम, 444 दिनों वाली गारंटीड रिटर्न स्कीम के तहत है, आइए विस्तार से इस एफडी योजना के बारे में जानते हैं।

Advertisement

SBI Amrit Vrishti Scheme

भारतीय स्टेट बैंक की अमृत वृष्टि एफडी स्कीम गारंटीड रिटर्न योजना के तहत है। इसमें 31 मार्च 2025 से पहले निवेश किया जा सकता है। अमृत वृष्टि एफडी स्कीम में 444 दिनों के लिए निवेश कर सकते हैं। सीमित समय के लिए उच्च ब्याज दर वाली इस एफडी स्कीम में कम से कम 1000 रुपये निवेश किया जा सकता है जबकि, अधिकतम निवेश कितना भी किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- ये 5 बैंक दे रहे हैं 5 साल के Fixed Deposit पर तगड़ी ब्याज दरें! 

Advertisement

SBI Amrit Vrishti Scheme Interest Rate

अमृत वृष्टि एफडी स्कीम में आप 444 दिनों की अवधि के साथ निवेश कर सकते हैं। यहां सामान्य नागरिकों 7.25 प्रतिशत ब्याज दर और वरिष्ठ नागरिकों को 7.75 प्रतिशत ब्याज दर मिलता है। इस योजना में घरेलू और अनिवासी भारतीय दोनों ग्राहक निवेश करने के पात्र हैं।

3 लाख रुपये के निवेश पर कितना रिटर्न?

भारतीय स्टेट बैंक की अमृत वृष्टि एफडी स्कीम में 444 दिन यानी करीब 1.5 साल की एफडी कराई जा सकती है। अगर आप एक वरिष्ठ नागरिक हैं और 3 लाख रुपये निवेश करने की सोच रहे हैं तो आपको 7.75 प्रतिशत दर के साथ 29,789 रुपये ब्याज मिलेगा और फिर आपके 3 लाख रुपये के मैच्योरिटी पर 3,29,789 रुपये हो जाएंगे।

Advertisement

वहीं, अगर सामान्य नागरिक 3 लाख रुपये का निवेश करता है तो उन्हें 3 लाख रुपये निवेश करने वाले हैं तो 7.75 प्रतिशत दर के हिसाब से 27,798 रुपये ब्याज मिलेगा। मैच्योरिटी के समय आपके 3 लाख रुपये 3,27,798 रुपये हो जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए आप भारतीय स्टेट बैंक के ब्रांच से संपर्क कर सकते हैं। स्कीम में निवेश के लिए आप बैंक या ऑनलाइन प्रक्रिया को अपना सकते हैं।

ये भी पढ़ें- इन 3 सरकारी बैंकों की बड़ी सौगात, 5 साल के Fixed Deposit पर छप्परफाड़ ब्याज!

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो