whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

SBI FD Scheme: ‘अमृत वृष्टि’ स्कीम देती है तगड़ा रिटर्न, 444 दिन में मैच्योर होगी पॉलिसी

SBI Amrit Vrishti Scheme New FD Intrest Rate: भारतीय स्टेट बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) की शानदार स्कीम लॉन्च की है। इसमें निवेश करने की आखिरी तारीख 31 मार्च 2025 है। SBI की अमृत वृष्टि स्कीम में पैसा निवेश करने पर ग्राहकों को तगड़ा ब्याज दर मिलेगा।
03:24 PM Sep 26, 2024 IST | Sakshi Pandey
sbi fd scheme  ‘अमृत वृष्टि’ स्कीम देती है तगड़ा रिटर्न  444 दिन में मैच्योर होगी पॉलिसी

SBI Amrit Vrishti Scheme: बैंक में पैसा निवेश करने के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) ज्यादातर लोगों की पहली पसंद होता है। FD में ब्याज दर ज्यादा मिलती है, तो वहीं पैसा डूबने का भी खतरा नहीं रहता है। यही वजह है कि लोग FD में खूब पैसा निवेश करते हैं क्योंकि इसमें गारंटिड रिटर्न मिलना तय होता है। वहीं बैंक भी अक्सर FD से जुड़ी नई-नई स्कीम लॉन्च करते रहते हैं। इसी कड़ी में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अमृत वृष्टि FD स्कीम (SBI Amrit Vrishti FD) लॉन्च की है। इसके तहत ग्राहकों को तगड़ा ब्याज मिलने वाला है।

Advertisement

SBI की अमृत वृष्टि स्कीम

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के द्वारा लॉन्च की गई अमृत वृष्टि स्कीम 444 दिनों की होगी। इस स्कीम में आम ग्राहकों को 7 प्रतिशत से ज्यादा का ब्याज मिलेगा। SBI के अनुसार अमृत वृष्टि स्कीम में निवेश करने वाले आम ग्राहकों को 7.25 प्रतिशत का ब्याज मिलेगा। वहीं वरिष्ठ नागरिकों के लिए सालाना ब्याज दर 7.75 प्रतिशत होगी।

Advertisement

यह भी पढ़ें- दिवाली-छठ पूजा के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेने, रेलवे ने जारी की लिस्ट; चेक करें शेड्यूल

Advertisement

घर बैठे होगा निवेश

SBI की अमृत वृष्टि स्कीम में निवेश करने के लिए आपको ब्रांच में नहीं जाना पड़ेगा। अगर आप चाहें तो घर बैठे इस स्कीम में निवेश कर सकते हैं। नेट बैंकिंग और YONO ऐप की मदद से आप इस स्कीम का हिस्सा बन सकते हैं। इस स्कीम में निवेश करने की आखिरी तारीख 31 मार्च 2025 तय की गई है।

यह भी पढ़ें- SBI बनेगा देश का नंबर 1 बैंक! चेयरमैन शेट्टी ने पेश किया फ्यूचर प्लान और टारगेट प्रपोजल

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो