चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एक लाख के 92 लाख करने वाले इस शेयर की हुई हालत खराब, पिछले 6 महीने में निवेश करने वाले हुए कंगाल

12:23 PM Nov 08, 2022 IST | Nitin Arora
Advertisement

SEL Manufacturing Company Share: शेयर मार्केट का कुछ नहीं पता। हमेशा से ही इसे जोखिमों से भरा बताया जाता है। हालांकि, कब किसी की किस्मत चमक जाए, इसका भी नहीं मालूम। एक शेयर था, जिसने लोगों को करोड़पति बना दिया और अब वो ही लोगों के पैसे डूबाए जा रहा है। हम बात SEL Manufacturing Company के शेयरों की कर रहे हैं।

Advertisement

अभी पढ़ें UPI scam: लेन-देन में वृद्धि के बीच ऑनलाइन पेमेंट धोखाधड़ी के मामलों में भारी बढ़ोतरी, MHA ने कही ये बात

कैसे बन गए एक लाख के 92 लाख

बता दें कि आज से एक साल पहले SEL के शेयर का दाम 6.45 था। अब आज की बात करें तो यह 9192 फीसदी बढ़कर 599.35 पर कारोबार कर रहा है। अब इससे समझिए कि अगर किसी ने एक साल पहले अगर एक लाख रुपये का निवेश किया होगा तो उसके आज बढ़कर 92 लाख हो चुके होंगे। हालांकि, अब इन शेयरों का हाल सही नहीं है। पिछले 6 महीनों में इसमें सिर्फ गिरावट की दर्ज हो रही है। यहां तक कि लगातार गिरावट के बाद इसके ट्रेडिंग पर भी रोक लगा दी गई।

अब हालात बदल गए

SEL, एक टेक्सटाइल सेक्टर कंपनी है। रिपोर्ट के मुताबिक, 6 महीने में इनका शेयर 60 फीसदी से भी ज्यादा नीचे गिरा है। अगर किसी ने 6 महीन पहले शेयर में एक लाख का निवेश किया था तो उसके आज 39 हजार रुपये ही रह गए होंगे।

Advertisement

अभी पढ़ें LIC Policy: इस प्लान में सिर्फ 74 रुपये प्रति दिन निवेश करने से आप कमा सकते हैं 48 लाख रुपये

6 महीने पहले इतनी थी इस शेयर की कीमत

9 मई 2022 को इस शेयर की कीमत 1535.30 रुपये थी। अब इसकी कीमत गिरकर 599.35 रुपये पर आ गई है। पिछले 6 महीने में ये शेयर करीब 61 फीसदी गिरा। हालांकि, यहां उन लोगों का तो फायदा हुआ, जो एक साल पहले इसके साथ जुड़े थे। इसने साल की शुरुआत से अब तक 1250 फीसद का रिटर्न दिया है।

अभी पढ़ें – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

(Xanax)

Advertisement
Tags :
BSENiftyNSESEL ManufacturingSEL Manufacturing CompanySEL Manufacturing Share Pricesel sharessel stocksSensexShare Marketstock market best share
Advertisement
Advertisement