होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

सेंसेक्स तोड़ेगा रिकॉर्ड...दिग्गज इनवेस्टर का चौंकाने वाला दावा! यहां इन्वेस्ट कर आप भी हो सकते हैं मालामाल!

Share Market Prediction Sensex Hit 1 lakh: हाल ही में दिग्गज इनवेस्टर ने भारतीय शेयर बाजार को लेकर चौंकाने वाला दावा किया है। अगर आप भी शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करते हैं तो इसके बारे में जरूर जान लें।
02:14 PM Oct 01, 2024 IST | Sameer Saini
Advertisement

Share Market Prediction Sensex Hit 1 lakh: शेयर मार्केट में बीते दिन यानी 30 सितंबर को 1200 से ज्यादा अंक की जबरदस्त गिरावट देखने को मिली थी लेकिन आज फिर BSE सेंसेक्स हरे निशान में कारोबार करता दिख रहा है। मार्केट खुलते ही शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में 300 से ज्यादा अंक की तेजी देखने को मिली। इस बीच दिग्गज इन्वेस्टर मार्क मोबियस ने भारतीय शेयर बाजार पर बड़ा दांव लगाया है। उनका कहना है कि भारतीय शेयर बाजार इस साल के एंड तक 1 लाख के लेवल को टच कर सकता है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि उभरते बाजारों में इन्वेस्ट करने वाले विदेशी निवेशकों को अपनी टोटल कैपिटल का कम से कम 50% भारत में लगाना चाहिए।

Advertisement

चीन के बाजार में भी तेजी

बता दें कि दिग्गज इनवेस्टर मोबियस ने चीन में भी एक नए बुल मार्केट की शुरुआत होने की संभावना जताई है। चीन सरकार लगातार अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए कई तरह के प्रयास कर रही है जिसकी वजह से वहां की मार्केट में भी जल्द ही जबरदस्त तेजी देखने को मिल सकती है।

भारतीय शेयर बाजार में क्यों तेजी से बढ़ रहा है निवेश?

सरकार द्वारा उद्योग जगत को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे प्रयास निवेशकों को आकर्षित कर रहे हैं। इसकी वजह से लोग तेजी से कई सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में निवेश कर रहे हैं। वहीं, भारत की मजबूत आर्थिक वृद्धि और बड़ी युवा आबादी इसे निवेशकों के लिए आकर्षक बनाती है। विदेशी इन्वेस्टर्स तेजी से भारत में भारी निवेश कर रहे हैं। भारतीय कॉर्पोरेट सेक्टर भी काफी मजबूत दिख रहा है और इसमें भविष्य की संभावनाएं हैं।

ये भी पढ़ें : TRAI का नया नियम लागू… तो क्या नहीं आएगा बैंक से OTP? स्कैमर्स हो गए ‘बेरोजगार’

Advertisement

यहां इन्वेस्ट कर आप भी हो सकते हैं मालामाल!

दिग्गज इन्वेस्टर मोबियस के अनुसार, भारतीय शेयर बाजार में आप भी इन सेक्टर्स में निवेश करके अच्छा रिटर्न ले सकते हैं।

कहां तक पहुंच सकता है सेंसेक्स?

मोबियस ने हाल ही में बताया है कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो सेंसेक्स इस साल के अंत तक 1 लाख का लेवल भी पार कर सकता है। हालांकि, उन्होंने यह भी चेतावनी दी है कि अगर SEBI डेरिवेटिव एक्टिविटीज को लिमिटेड करने के लिए नियम लेकर आता है, तो इससे बाजार पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

(Disclaimer: यह लेख केवल जानकारी के लिए है। न्यूज24 शेयर खरीदने-बेचने या आईपीओ या म्यूचुअल फंड लेने के लिए रेकमेंड नहीं करता)

Open in App
Advertisement
Tags :
Share Market
Advertisement
Advertisement